साप्ताहिक राशिफल(1 से 7 अक्तूबर तक): इन राशि वालों के लिए शुभ संकेत, जल्द मिल सकती है नौकरी

बिजनेस, नौकरी में लाभ के साथ-साथ कुछ राशियों को अपार धन की भी प्राप्ति हो सकती है। जानिए राशिनुसार आपका कैसा होगा यह सप्ताह।

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम दिल्ली Last updated: 01 October 2018 | 11:11:00

साप्ताहिक राशिफल(1 से 7 अक्तूबर तक): इन राशि वालों के लिए शुभ संकेत, जल्द मिल सकती है नौकरी

अक्टूबर माह का पहला सप्ताह में कुछ ग्रहों ने अपनी चाल बदली है। जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। बिजनेस, नौकरी में लाभ के साथ-साथ कुछ राशियों को अपार धन की भी प्राप्ति हो सकती है। जानिए राशिनुसार आपका कैसा होगा यह सप्ताह।

मेष राशि


सप्ताह के आरंभ में धन भाव में चंद्रमा आर्थिक स्थिति पर नज़र बनाये रखने के संकेत कर रहे हैं। आपके विचारों में भी इस समय नकारात्मकता झलक सकती है। मानसिक तौर पर भी स्वयं को तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं। हमारी सलाह है कि सप्ताह के आरंभिक दिनों में थोड़ा संयम से काम लें क्योंकि जल्द ही चंद्रमा पराक्रम में आ जायेंगें जिसके पश्चात आप स्वयं को एक नई स्फूर्ति, एक नई ऊर्जा से भरा हुआ महसूस कर सकते हैं। परिजनों के सहयोग से आपका आत्मबल भी मजबूत हो सकता है। किसी खास की ओर आपका झुकाव भी इस समय हो सकता है। सप्ताह के उतर्राध में चंद्रमा सुख भाव में राहू के साथ रहेंगें। संतुष्टि का भाव आपमें रहेगा। बड़े बुजूर्गों, वरिष्ठ कर्मियों का सहयोग आपके हौसले को बढ़ाने वाला रहेगा। इस समय सकारात्मक विचार भी मन में उमड़ने लगेंगें। सप्ताहांत पर चंद्रमा पंचम भाव में होंगे व साथ ही बुध सप्तम भाव में बृहस्पति के साथ आ जायेंगें। अपने संबंधों को लेकर थोड़ा सचेत हो सकते हैं। लाइफ पार्टनर के साथ भी समय व्यतीत कर सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से भी शुभ समाचार मिल सकता है। दांपत्य जीवन में पार्टनर के साथ कोई विवाद है तो बड़े बुजूर्गों की सलाह से मामला सुलझ सकता है। कुल मिलाकर वीकेंड आपके लिये उपलब्धि वाला रह सकता है।

वृषभ राशि

सप्ताह की शुरुआत चंद्रमा के आपकी राशि में होने से हो रही है हालांकि जल्द ही वह धन भाव में चले जायेंगें। इस समय आप पूरी एकाग्रता के साथ अपने कार्य संपन्न कर सकते हैं। रूटीन लाइफ से हटकर कुछ रचनात्मक करने की सोच सकते हैं। फाइनेंशियल कंडीशन को स्थिर बनाए रखना आपके लिये थोड़ा मुश्किल हो सकता है। एक प्रकार का भय भी आपको इस समय सता सकता है। भौतिक सुख सुविधाओं की ओर भी आपका झुकाव रह सकता है। सप्ताह के उतर्राध में पराक्रम में चंद्रमा स्वराशिगत होकर राहू के साथ गोचर करेंगें जो कि आपको कड़ी मेहनत करने के संकेत कर रहे हैं। जोखिम वाले कार्यों में धन लगाकर जल्दी अमीर बनने का ख्वाब इस समय न ही देखें तो बेहतर है। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा जहां सुख भाव में होंगे वहीं बुध छठे घर में गुरु के साथ गोचर करेंगें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, कार्यस्थल पर किसी से बहस बाजी न करें। वरिष्ठ कर्मियों व अधिकारियों से भी पंगा न लें। हालांकि इस समय आप अपनी उपलब्धियों को लेकर अपने दोस्तों के साथ जश्न मना सकते हैं।

मिथुन राशि

सप्ताह के आरंभ में 12वें भाव में चंद्रमा आपके लिये यही संकेत कर रहे हैं कि इस हफ्ते आपके आसपास का वातावरण कुछ अशांत रह सकता है। इस समय थोड़ा स्वार्थी भी हो सकते हैं। खाने-पीने मौज मस्ती में समय बिताने की इच्छा हो सकती है लेकिन जल्द ही चंद्रमा आपकी राशि में आ जायेगें जो कि सप्ताह के मध्य तक आपके मूड में उतार-चढ़ाव के संकेत कर रहे हैं। अकेलापन भी इस समय आपको खल सकता है। सप्ताह के उतर्राध में धन भाव में चंद्रमा राहू के साथ रहेगें। फाइनेंशियल कंडीशन में हो रहे उतार-चढ़ाव से आप चिंतित रह सकते हैं। घर के किसी बड़े बुजूर्ग अथवा माता की सेहत भी आपकी चिंता बढ़ा सकती है। पितातुल्य किसी व्यक्ति से मतभेद गहराने के आसार भी नज़र आ रहे हैं। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा जहां पराक्रम में होंगे वहीं बुध भी राशि बदलकर पंचम भाव में गुरु के साथ चले जायेंगें। अपने बोलने पर थोड़ा कंट्रोल रखें। रिलेशनशिप के मामले में अपने पार्टनर से कोई ऐसी बात न कहें जिससे उनकी भावनाएं आहत हों। ओवर रिएक्ट करने से भी बचें।

कर्क राशि

सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा 11वें स्थान पर होंगे। लाभ घर में चंद्रमा भौतिक सुख साधनों से संपन्न होने के योग बना रहे हैं। अपनी उपलब्धियों पर फ़क्र महसूस कर सकते हैं। दूसरों का ख्याल भी अच्छे से रखेंगें। जल्द ही चंद्रमा 12वें भाव में खर्च बढ़ने के संकेत कर रहे हैं। धन निवेश के मामले में लापरवाही न करें, विवेकपूर्ण सतर्कता से लिये गये फैसले से ही लाभ मिलेगा। सप्ताह के उतर्राध में चंद्रमा आपकी ही राशि में राहू के साथ रहेंगें। सेहत का ध्यान रखें। नेगेटिव विचार भी मन में आयेंगें संभव हो सके तो अपने ऊपर इन्हें हावि न होने दें। हमारी सलाह है कि अपनी ऊर्चा को नकारात्मकता की बजाय रचनात्मक कार्यों में लगायें लाभ मिलेगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में धन भाव के चंद्रमा आपकी एकाग्रता को भंग कर सकते हैं। पार्टनर से धोखा मिल सकता है जिससे आपको गहरा दुख पंहुचे इसलिये सतर्क रहें और किसी भी परिस्थिति के लिये स्वयं को तैयार रखें। वहीं इसी समय बुध भी आपकी राशि से सुख भाव में गुरु के साथ गोचररत होंगें। माता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकते हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिये चंद्रमा सप्ताह की शुरुआत में 10वें स्थान में रहेंगे और जल्द ही लाभ घर में आ जायेंगें। इस समय आलस्य करने से बचें। जितनी मेहनत आप करेंगें उतना ही आपको लाभ भी मिलेगा। घर से लेकर दफ्तर तक आप अपने वरिष्ठ कर्मियों, अधिकारियों, सहयोगियों की पूरी सपोर्ट आपको मिल सकती है जिसके लिये आप उनका आभार भी प्रकट कर सकते हैं। सप्ताह के उतर्राध में 12वें भाव में चंद्रमा के आने से फाइनेशियल कंडीशन नियंत्रित रखना चुनौतिपूर्ण रह सकता है। खर्चों पर कंट्रोल रखने की आवश्यकता रहेगी। लेन देन के मामलों में भी सतर्क रहें। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा आपकी ही राशि में रहेंगें। स्वयं से प्रेम करने की प्रवृति बढ़ने के आसार हैं। नई नई जगहों पर यात्रा का विचार भी आप बना सकते हैं। हमारी सलाह है कि यात्रा के दौरान सावधानी बरतें। इसी समय बुध भी धन भाव से पराक्रम में गोचर करेंगें। बुध का गुरु के साथ गोचर करना संकेत कर रहा है कि घर के बड़े बुजूर्गों की सलाह लेकर काम करेंगें तो लाभ मिल सकता है।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिये सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा का गोचर भाग्य स्थान में हो रहा है। इस समय आप थोड़ा व्याकुल तो रहेगें लेकिन बावजूद उसके किसी तरह की हड़बड़ी नहीं करेंगें। अनुशासित बने रहेंगें। अपनी भौतिक संसाधनों में सपन्नता से आप गौरवान्वित हो सकते हैं। इस समय काफी ऊर्जावान रहेंगें और चीज़ों को सीखने की एक ललक भी आपमें रहेगी। सप्ताह के मध्य में कर्मभाव में चंद्रमा के आने से थोड़ा सुस्त हो सकते हैं। अपने भाई बहनों अथवा किसी खास दोस्त से सहयोग को लेकर भी असुरक्षित रहेंगें। कामकाज अथवा फाइनेंशियल दबाव से भी आपकी टेंशन बढ़ सकती है। सप्ताह के उतर्राध में लाभ घर में चंद्रमा के आने से संतुष्टि का भाव हो सकता है। अन्य प्राणियों के प्रति भी आप संवेदनशील रह सकते हैं। ललित कलाओं में भी आपकी रूचि बढ़ सकती है। घर से लेकर दफ्तर तक सम्मानित महसूस कर सकते हैं। सप्ताहांत पर दोस्तों को निमंत्रित कर सकते हैं। लाइफ पार्टनर व बच्चों के साथ भी वीकेंड पर समय बिताने से आपको खुशी मिल सकती है। किसी खास क्षेत्र में ज्ञानार्जन के लिये भी प्रयासरत रह सकते हैं। प्रियजनों के प्रति अपने उत्तरदायित्व को समझ सकते हैं। सप्ताह के अंतिम दिनों में ही राशि स्वामी बुध आपकी राशि से गोचर कर धन भाव में चले जायेंगें। बृहस्पति व बुध की धन भाव में युति आपके लिये पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने के योग बना रही है।


तुला राशि

आपकी राशि से सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा अष्टम भाव में रहेंगें। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता आपको रहेगी। आत्मिक संतुष्टि, शांति के लिये भी आपका रूझान मेडिटेशन की ओर बढ़ सकता है। एक प्रकार की हताशा से भी आप भर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में भाग्य स्थान में चंद्रमा के आने से किसी खास दोस्त या फिर अपने भाई बहनों की कमी आपको खल सकती है। कार्यस्थल पर अपने आपको कामकाज में व्यस्त रख सकते हैं। आप इस समय उत्साहित रहेंगें। किसी खास के साथ अपने अनुभव भी साझा करने का मन हो सकता है। सप्ताह के उतर्राध में भौतिक सुख सुविधाएं आपका ध्यान खींच सकती हैं। इस समय आप थोड़ा स्वार्थी होकर सिर्फ स्वयं का फायदा देख सकते हैं। हालांकि आप दूसरों के प्रति सहानुभूति रख कर अपनी नैतिकता का परिचय भी दे सकते हैं। सप्ताह के अंतिम दिनों में किसी खास के सहयोग की अपेक्षा रख सकते हैं। चंद्रमा इस समय जहां आपकी राशि से लाभ घर में होंगे वहीं बुध आपकी ही राशि में प्रवेश कर रहे हैं। कुल मिलाकर वीकेंड आपके लिये आर्थिक उन्नति के संकेत कर रहा है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक जातकों के लिये सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा का गोचर सप्तम भाव में हो रहा है हालांकि शुरुआती दिन ही चंद्रमा अष्टम में चले जायेंगें। पार्टनर के साथ अपनी पसंदीदा जगहों पर घुमने का प्लान बना सकते हैं। रोमांटिक लाइफ अच्छी है पर अपनी हेल्थ की केयर रखने की जरुरत पड़ सकती है। रूटीन लाइफ से परेशान हो सकते हैं जिसके लिये अपने रूटीन में चेंज करना आपके लिये फायदेमंद रह सकता है। सप्ताह के उतर्राध में चंद्रमा भाग्य स्थान में राहू के साथ रहेंगें। इस समय सांसारिक सुख सुविधाओं की ओर आपका झुकाव बढ़ सकता है। परिजनों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करने की इच्छा हो सकती है। करियर में तरक्की को लेकर दृढ़ संकल्प ले सकते हैं। भाग्य के भरोसे न बैठें कर्म करने में विश्वास रखें। सप्ताहांत पर कर्मभाव के चंद्रमा घरेलू कामकाज आपके लिये बढ़ा सकते हैं जिससे हो सकता है आप वह न कर पायें जिसके बारे में आपने पहले से योजना बना रखी हो। इसी समय बुध भी आपकी राशि से 12वें भाव में गुरु के साथ आ रहे हैं। धन निवेश व लेन-देन संबंधी मामलों में सचेत रहें। घर के किसी बड़े बुजूर्ग की हेल्थ को लेकर परेशान रह सकते हैं। स्वास्थ्य पर खर्च भी बढ़ सकते हैं।

धनु राशि

इस सप्ताह धनु राशि वालों के लिये चंद्रमा का गोचर छठे घर में हो रहा है। अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव आपको करने पड़ सकते हैं। हालांकि क्या बदलाव करें? कैसे बदलाव करें? या फिर अन्य किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने में आपको परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है। इस समय कुछ विपक्षी कुछ प्रतिरोधी आपकी चिंता को बढ़ा सकते हैं। अपनी शारीरिक योग्यता के चलते आत्मबल कमजोर रह सकता है। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा के सप्तम भाव में आने से आप थोड़ा साहस जुटा सकते हैं। इस समय आप एकदम शांत रहेंगें। किसी नदी, झील, झरने या समुद्र का तट आपको अपनी ओर आकृषित कर सकता है। इस तरह के स्थानों पर घुमने का विचार भी आप बना सकते हैं। इस समय आप काफी ऊर्जावान रहेंगें और अपने पार्टनर के साथ अधिक समय व्यतीत करना चाहेंगें। सप्ताह के उतर्राध में सामाजिक तौर पर थोड़ा दबाव महसूस कर सकते हैं। दूसरों को देखकर ईर्ष्या की भावना भी रख सकते हैं। विश्राम का समय आपको कम ही मिलने के आसार हैं। विरोधी आप पर हावि रह सकते हैं। सप्ताह के अंत में चंद्रमा के भाग्य स्थान में आने पर आप पुन: एक नए उत्साह से, एक नई रचनात्मकता के साथ आगे बढ़ेंगें। पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है। वीकेंड पर ही बुध भी राशि बदलकर आपकी राशि से लाभ घर में प्रवेश कर रहे हैं जो कि आपके लिये धन लाभ के योग बना रहे हैं। अतीत में किये निवेश से लाभ मिल सकता है।

 

मकर राशि

आपकी राशि से सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा का गोचर पंचम भाव में हो रहा है। इस समय आप दयालु प्रवृति के रहेंगें। आप दूसरों को उनकी गलतियों के लिये क्षमा कर सकते हैं। आर्थिक उन्नति के लिये रचनात्मकता के साथ हार्डवर्क की बजाय स्मार्ट तरीके से काम कर सकते हैं जिससे कम प्रयास में ज्यादा लाभ प्राप्त हों। सप्ताह के मध्य में किसी परिजन/प्रियजन की सेहत को लेकर चिंताएं बढ़ सकती हैं। कामकाज का दबाव भी बढ़ सकता है। आप चीज़ों को बेहतर करने के लिये पूरी जी जान लगा देंगें। लेकिन सप्ताह के उतर्राध में जैसे ही चंद्रमा आपकी राशि से सप्तम भाव में आयेंगें आप दूसरों पर निर्भर होना आरंभ कर सकते हैं। आत्मबल में भी कमी आ सकती है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से भी आपको दो चार होना पड़ सकता है। सप्ताहांत पर अष्टम चंद्रमा हेल्थ के मामले में आपकी चिंताएं बढ़ने के संकेत कर रहा है। हालांकि इसी समय बुध भी आपकी राशि से कर्मभाव में आ रहे हैं। इस समय अपने वरिष्ठ कर्मियों व अधिकारियों के दबाव में काम करना पड़ सकता है। लापरवाही से बचें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिये इस सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेंगें। मानसिक तौर पर शांत बने रह सकते हैं। आपका मूड रोमांटिक रहेगा लेकिन अकेलेपन में यह आपको किसी शत्रु से कम नहीं लगेगा। दूसरों की खुशी, तरक्की या उपलब्धि देखकर आप एक क्षण के लिये हो सकता है उनसे जलन महसूस करें। सप्ताह के मध्य में किसी प्रियजन विशेषकर अपने भाई बहन अथवा किसी करीबी दोस्त की कमी आपको खल सकती है। कार्यस्थल पर अपने आप को काफी व्यस्त रख सकते हैं। आप इन दिनों में काफी उत्साहित रहने वाले हैं। सप्ताह के उतर्राध में चंद्रमा के छठे घर में आने से शारीरिक व मानसिक तौर पर थका हुआ महसूस कर सकते हैं। इस समय आप चाहेंगें कि आपके सारे कार्य कोई ओर ही पूरे कर दे। फिजूलखर्ची भी आपके लिये सिरदर्दी बन सकती है। हालांकि वाणी से आप विनम्र बने रहेंगें। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा सप्तम भाव में आ जायेंगें जिससे कामकाजी दबाव से पारिवारिक दायित्वों को पूरा करने में दिक्कत आ सकती है। इसी समय बुध भी आपकी राशि से भाग्य स्थान में गुरु के साथ आ रहे हैं। घर के बड़े बुजूर्गों की सेवा से आपको पुण्य की प्राप्ति होगी, भाग्य का साथ मिलेगा।

मीन राशि

इस सप्ताह मीन राशि वालों के लिये चंद्रमा आरंभिक दिनों में पराक्रम भाव में गोचर कर रहे हैं। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना आपको करना पड़ सकता है। परिजनों के साथ अधिक से अधिक समय व्यतीत करने को मिल सकता है। इस समय काम से छुट्टी लेकर घर पर आराम करने का विचार भी बना सकते हैं। खर्च करने से पहले ज्यादा सोच विचार नहीं करेंगें। हालांकि चंद्रमा जल्द ही राशि बदलकर सुख भाव में आ जायेंगें जहां वे सप्ताह के मध्य तक रहेंगें। इस समय लोगों के प्रति आपका रवैया सहानुभूति पूर्ण रहने के आसार हैं। अधिक से अधिक धन कमाने की ललक भी इस समय आपमें पैदा हो सकती है। विवाहित जातक इस समय बच्चे की प्लानिंग कर सकते हैं जो पहले से संतानशुदा हैं वे अपने बच्चों के साथ समय व्यतीत करना पसंद करेंगें। सप्ताह के उतर्राध में चंद्रमा के पंचम भाव में आने पर आध्यात्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ सकती है। इस समय आप काफी साहसी भी रहेंगें। अपने दोस्तों, परिजनों के साथ रहना आपको अच्छा लग सकता है। सप्ताहांत पर आप किसी बात को लेकर खेद प्रकट कर सकते हैं। कामकाजी जीवन में पेश आ रही परेशानियों से तनावग्रस्त रह सकते हैं। इस समय चंद्रमा छठे घर में रहेंगें। आप निर्णय लेने में भी परेशानी महसूस कर सकते हैं। कोई अपना आपकी पीठ में छुरा घोंप सकता है जिससे आप भावनात्मक रूप से आहत हो सकते हैं सचेत रहें। बुध भी सप्ताह के अंतिम दिनों में आपकी राशि से अष्टम भाव में राशि स्वामी गुरु के साथ गोचर करेंगें। वाद-विवाद से जितना हो सके अपने आपको दूर रखें

 

 

 

 

credit by india tv 

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे