IPL: जडेजा ने जड़ा ऐसा अजीब छक्का कि खुद गिरे, गेंदबाज भी हुए चित

आईपीएल-12 के 25वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंपायरों से बहस करने की वजह से सुर्खियों में हैं. दूसरी तरफ आखिरी ओवर में `सर जडेजा` का छक्का भी वायरल हो गया है

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम नई दिल्ली Last updated: 12 April 2019 | 12:20:00

IPL: जडेजा ने जड़ा ऐसा अजीब छक्का कि खुद गिरे, गेंदबाज भी हुए चित,

आईपीएल-12 के 25वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंपायरों से बहस करने की वजह से सुर्खियों में हैं. दूसरी तरफ आखिरी ओवर में `सर जडेजा` का छक्का भी वायरल हो गया है. 30 साल के रवींद्र जडेजा ने जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में गिरते हुए अविश्वसनीय शॉट लगाया.

चेन्नई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में जीत के लिए 18 रनों की दरकार थी. रवींद्र जडेजा (नाबाद 9) ने निर्णायक ओवर फेंकने आए बेन स्टोक्स की पहली ही गेंद पर हैरतअंगेज छक्का मारा.दरअसल, जडेजा ने ऐसे शॉट पर छक्का हासिल किया, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. स्टोक्स ने ऑफ स्टंप से बाहर गेंद डाली, जो लगभग वाइड थी. जडेजा ने गिरते हुए बॉलर के सिर के ऊपर से `आसमानी शॉट` खेला, जो बाउंड्री के पार गिरा.

इतना ही नहीं, छक्का लगते ही बेन स्टोक्स भी खुद पर काबू नहीं रख सके और वह छक्का लगने की दिशा में मुंह कर पेट के बल लेट गए. स्टोक्स को भी विश्वास नहीं हो पा रहा था कि आखिर ये छक्का कैसे लग गया.

जडेजा ने ऐसा छक्का मारकर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के जांबाज सितारे आंद्र रसेल को भी पीछे छोड़ दिया. 24 मार्च को रसेल ने भी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ कोलकाता में ऐसा ही छक्के जड़ा था, लेकिन तब उन्होंने ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर घुटना टेकते हुए छक्का लगाया था, लेकिन जडेजा ने तो पूरी तरह गिरते हुए छक्का जड़ दिया.आखिरी ओवर में बेन स्टोक्स की अगली गेंद नो बॉल रही और तीसरी गेंद पर धोनी बोल्ड हो गए. चौथी गेंद नो बाल करार दी गई, जिसे बाद में वापस ले लिया गया और अप्रत्याशित रूप से धोनी संभवत: पहली बार मैदान में उतरकर अंपायरों से बहस करते दिखे. अगली गेंद पर दो रन बने और आखिरी गेंद पर मिशेल सेंटनेर ने छक्का लगाकर टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई .

 

 

 

credit bY: aaj tak 

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे