रैली के दौरान राहुल गांधी की बात नहीं समझ पाए ट्रांसलेटर पीजे कुरियन, खूब उड़ रहा है मजाक

नई दिल्ली: चुनावी सभाओं में कई रंग देखने को मिलते हैं. कई बार रंग एक-दूसरे पर तीखे हमलों को लेकर देखने को मिलते हैं तो वहीं कई बार कुछ ऐसी चीजें भी होती हैं

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम नई दिल्ली Last updated: 17 April 2019 | 13:38:00

 रैली के दौरान राहुल गांधी की बात नहीं समझ पाए ट्रांसलेटर पीजे कुरियन, खूब उड़ रहा है मजाक

नई दिल्ली: चुनावी सभाओं में कई रंग देखने को मिलते हैं. कई बार रंग एक-दूसरे पर तीखे हमलों को लेकर देखने को मिलते हैं तो वहीं कई बार कुछ ऐसी चीजें भी होती हैं जो राजनीतिक गलियारों में हंसी का विषय बन जाती है. ऐसा ही एक वाकया हुआ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की केरल के रैली के दैरान. दरअसल इस रैली में जनता को संबोधित करते हुए राहुल जो कुछ जनता से अंग्रेजी में कह रहे थे उसे साथ में खड़े कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीजे कुरियन स्थानीय भाषा में अनुवाद कर रहे थे.


इस दौरान कई बार राहुल गांधी जो कह रहे थे उस बतौर ट्रांसलेटर पीजे कुरियन समझ नहीं पाए और बार-बार राहुल गांधी को वही बात उन्हें दोबारा बतानी पड़ रही थी. अब इस वीडियो पर बीजेपी के नेताओं ने चुटकी ली है.


रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के रैली का यह वीडियो शेयर करते हुए चुटकी ली है. उन्होंने शक्ति नाम के एक यूजर के ट्वीट को रिट्वीट किया है.क्या है वीडियो में


केरल में राहुल गांधी अंग्रेजी में भाषण दे रहे थे और उसे स्थानीय भाषा में ट्रांसलेट करने के लिए मंच पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीजे कुरियन थे. राहुल गांधी ने कहा मोदी कहते हैं कि आप मुझे प्रधानमंत्री नहीं चौकीदार बनाइये. राहुल की यह बात बतौर ट्रांसलेटर कुरियन नहीं समझ पाए, ऐसे में राहुल को दोबारा अपनी बात उन्हें करीब जाकर बतानी पड़ी. इसके बाद राहुल ने कहा मोदी देश की जनता के वोट पाकर अनिल अंबानी के चौकीदार बन गए. राहुल की यह बात भी कुरियन नहीं समझ पाए. राहुल ने दोबारा करीब जाकर अपनी बात फिर से कही.


राहुल ने आगे कहा कि 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी को दे दिये गए. इस बार भी कुरियन ये बात समझ नहीं पाए और राहुल गांधी से कुछ सवाल पूछने लगा. राहुल ने आगे कहा उन्होंने अपने जीवन में कभी भी एयरक्राफ्ट नहीं बनाया. यह बात भी ट्रांसलेटर नहीं समझ पाए. राहुल गांधी ने इसके आगे कहा लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें विश्व का सबसे बड़ा डिफेंस कॉन्ट्रैक्ट दे दिया गया.


इस बीच सुना जा सकता है कि कुरियन कह रहे हैं कि आवाज गुंजने की वजह से वह सही से राहुल को सुन नहीं पा रहे हैं. इसके बाद वह अपने सामने के माइक को आगे से हटा देता है और राहुल के करीब कान ले जाकर उनको सुनने की कोशिश करते हैं. इसके बाद राहुल केरियन के माइको उसके सामने लाते हैं.

 

 

 

credit by: abp news

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे