अवतार को पछाड़कर सबसे बड़ी फिल्म बनेगी एवेंजर्स एंडगेम, 12 साल पहले टाइटैनिक के नाम था ये रिकॉर्ड

मार्वल की सुपरहीरो फिल्म एवेंजर्स एंडगेम की ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर नॉनस्टॉप कमाई लगातार जारी है. फिल्म ने भारतीय बाजार में रविवार तक 312.95 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है.

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम नई दिल्ली Last updated: 06 May 2019 | 16:12:00

अवतार को पछाड़कर सबसे बड़ी फिल्म बनेगी एवेंजर्स एंडगेम, 12 साल पहले टाइटैनिक के नाम था ये रिकॉर्ड

मार्वल की सुपरहीरो फिल्म एवेंजर्स एंडगेम की ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर नॉनस्टॉप कमाई लगातार जारी है. फिल्म ने भारतीय बाजार में रविवार तक 312.95 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. वैसे एवेंजर्स एंडगेम की कमाई रोजाना नए कीर्तिमान रच रही है. फिल्म ने टाइटैनिक का वर्ल्ड वाइड कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दुनिया की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. टाइटैनिक की वर्ल्डवाइड कमाई 153 अरब रुपये थी. एंडगेम की वर्ल्डवाइड कमाई 153 अरब के पार जा चुकी है.

मालूम हो 1997 में रिलीज हुई मूवी टाइटैनिक कभी दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. 12 साल बाद 2009 में रिलीज हुई अवतार ने इसकी कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. अब एंडगेम ने टाइटैनिक को तीसरे नंबर पर धकेल दिया. अब एंडगेम दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनने से महज कुछ ही कदम दूर है. ट्रेड एक्पर्ट्स का अनुमान है कि जल्द ही एंडगेम हॉलीवुड मूवी अवतार के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर लेगी.गौरतलब है कि एवेंजर्स एंडगेम सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5 फिल्मों को एक-एक कर पछाड़ते हुए तेजी से आग बढ़ी. एंडगेम ने स्टार वार्स: द फोर्स अवेकन्स, एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर, जुरासिक वर्ल्ड जैसी हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्मों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. इस लिस्ट में अब अवतार का रिकॉर्ड तोड़ना बाकी है.

2009 में रिलीज हुई साइंस फिक्शन अवतार की वर्ल्डवाइड कमाई करीब 195 अरब रुपये है. फिल्म का निर्देशन जेम्स कैमरून ने किया था. अवतार में सैम वर्थिंगटन और जो सलदाना लीड रोल में थे. आज तक कोई भी फिल्म अवतार के रिकॉर्ड की बराबरी नहीं कर पाई है. लेकिन जिस तरह से एंडगेम को लेकर लोगों में क्रेज है उसे देखकर लगता है जल्द की मार्वल की सुपरहीरो फिल्म अवतार का सिंहासन छीन लेगी.

दूसरी तरफ एंडगेम भारत में 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने वाली पहली हॉलीवुड फिल्म बन गई है. एंडगेम बॉलीवुड फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ रही है. एवेंजर्स की पिछली सीरीज इंफिनिटी वॉर ने भी भारत में रिकॉर्डतोड़ कमाई की थी. लेकिन एंडगेम की कमाई बाकी हॉलीवुड फिल्मों से काफी आगे निकल गई है.

 

 

 

credit by: aaj tak 

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे