चीन में Apple कंपनी मुश्किल में, ज्‍यादातर कंपनियों ने अपने कर्मचारियों से iPhone छोड़ने को कहा..

बीजिंग : अमेरिका में काफी दवाब का सामना कर रहे हुआवेई को चीनी कंपनियों से समर्थन मिला है. चीनी कंपनियां अपने कर्मचारियों को हुआवेई डिवाइसेज खरीदने के लिए भारी छूट दे रही है

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम नई दिल्ली Last updated: 26 December 2018 | 10:26:00

चीन में Apple कंपनी मुश्किल में, ज्‍यादातर कंपनियों ने अपने कर्मचारियों से iPhone छोड़ने को कहा..

बीजिंग : अमेरिका में काफी दवाब का सामना कर रहे हुआवेई को चीनी कंपनियों से समर्थन मिला है. चीनी कंपनियां अपने कर्मचारियों को हुआवेई डिवाइसेज खरीदने के लिए भारी छूट दे रही है और आईफोन छोड़ने को कह रही है. निक्केई एशियन रिव्यू की मंगलवार की रिपोर्ट में कहा गया कि यह कदम हुआवेई के मुख्य वित्तीय अधिकारी मेंग वांझोऊ को अमेरिकी अभियोजकों के अनुरोध पर कनाडा में हिरासत में लेने के बाद उठाया गया है.

रिपोर्ट में कहा, "कई चीनी व्यवसायों ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि अगर वे कंपनी की सहायता के लिए हुआवेई के स्मार्टफोन खरीदेंगे तो उन्हें छूट मिलेगी.

ज्यादातर छूट खरीद की कीमत का 10 से 20 फीसदी तक दिया जा रहा है, जबकि कई कंपनी पूरी कीमत का भुगतान भी कर रही हैं."रिपोर्ट में कहा गया कि 20 से अधिक चीनी कंपनियों ने सोशल मीडिया पर घोषणा की है कि वे अन्य हुआवेई उत्पादों की भी खरीद बढ़ाएंगे. कुछ अन्य चीनी कंपनियां भी एप्पल के उत्पादों का बहिष्कार कर रही है.रिपोर्ट में कहा गया, "चीनी मीडिया के मुताबिक, शंघाई के एक व्यापार संघ ने कहा है कि वह एप्पल उत्पादों को खरीदनेवालों को निष्काषित कर देगा."

चीन की एक अदालत ने दिसंबर में क्वालकॉल के समर्थन में फैसला सुनाते हुए ज्यादातर आईफोन मॉडल्स के आयात और बिक्री पर रोक लगा दी है. क्वालकॉम का दावा है कि एप्पल ने उसके दो पेटेंट का उल्लंघन किया है.

 

 

 

 

credit by: zee news

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे