FBI के निशाने पर ओसामा बिन लादेन का बेटा, `सीकिंग मोर इंफॉर्मेशन` लिस्ट में किया शामिल

नई दिल्ली, एएनआई। अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन का बेटा अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई के निशाने पर है। एफबीआई ने कहा है कि ओसामा के बेटे हमजा बिन लादेन को सीकिंग मोर इंफॉर्मेशन लिस्ट (SMIL) में शामिल किया गया है।

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम नई दिल्ली Last updated: 10 May 2019 | 10:25:00

FBI के निशाने पर ओसामा बिन लादेन का बेटा, `सीकिंग मोर इंफॉर्मेशन` लिस्ट में किया शामिल

नई दिल्ली, एएनआई। अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन का बेटा अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई के निशाने पर है। एफबीआई ने कहा है कि ओसामा के बेटे हमजा बिन लादेन को सीकिंग मोर इंफॉर्मेशन लिस्ट  (SMIL) में  शामिल किया गया है। अमेरिकी जांच एजेंसी ने कहा है कि उसे हमजा की और जानकारी चाहिए।

एफबीआई ने एक बयान जारी कर कहा है, "वह अल कायदा से हमजा बिन लादेन के संबंध और सदस्यता से जुड़ी जानकारी चाहता है क्योंकि उसकी सार्वजनिक घोषणाओं से संयुक्त राज्य अमेरिका की सुरक्षा खतरे में है।" साथ ही बयान में उसके अफगानिस्तान, पाकिस्तान, सीरिया या ईरान में छुपे होने की भी आशंका जताई गई है क्योंकि वह अरबी जानता है। 

 

इससे पहले अमेरिका ने हमजा पर इनाम की भी घोषणा की थी। कुछ समय पहले यूएस ने हमजा के ठिकानों की जानकारी देने वाले को एक मिलियन डॉलर की रकम इनाम के रूप में देने का ऐलान किया था।

अमेरिका ने 2017 में हमजा बिन लादेन को "वैश्विक आतंकवादी" के रूप में नामित किया था। उसके बाद मार्च में विदेश विभाग ने हमजा की जानकारी देने वाले को एक मिलियन डॉलर देने की घोषणा की थी। 

 

जांचकर्ताओं का मानना है कि हमजा बिन लादेन की शादी अल-कायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल्ला अहमद अब्दुल्ला उर्फ अबू मुहम्मद अल मसरी की बेटी से हुई है। मसरी पर 7 अगस्त, 1998 को तंजानिया और केन्या में अमेरिकी दूतावासों पर बमबारी करने का आरोप है।

वहीं आपको यह भी बता दें कि सऊदी अरब पहले ही हमजा बिन लादेन की नागरिकता रद्द कर चुका है।  

 

 

 

 

credit by: jagran

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे