पाकिस्तान: ISI पर बोलने वाले हाईकोर्ट जज बर्खास्त

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने बृहस्पतिवार को हाई कोर्ट के एक न्यायाधीश को बर्खास्त कर दिया. उससे पहले एक उच्च-स्तरीय संवैधानिक निकाय ने देश की प्रभावशाली खुफिया एजेंसी आईएसआई के खिलाफ तीखी टिप्पणी करने के लिए उन्हें पद से हटाने की

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम नई दिल्ली Last updated: 12 October 2018 | 09:09:00

पाकिस्तान: ISI पर बोलने वाले हाईकोर्ट जज बर्खास्त

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने बृहस्पतिवार को हाई कोर्ट के एक न्यायाधीश को बर्खास्त कर दिया. उससे पहले एक उच्च-स्तरीय संवैधानिक निकाय ने देश की प्रभावशाली खुफिया एजेंसी आईएसआई के खिलाफ तीखी टिप्पणी करने के लिए उन्हें पद से हटाने की सिफारिश की थी.

 

सर्वोच्च न्यायिक परिषद (एसजेसी) ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति शौकत अजीज सिद्दीकी को हटाने की सिफारिश की थी, जो आईएसआई को निशाना बनाने वाले अपने विवादित भाषण को लेकर कथित कदाचार के आरोप का सामना कर रहे थे.

 

21 जुलाई को रावलपिंडी जिला बार एसोसिएशन को संबोधित करने के दौरान न्यायमूर्ति सिद्दीकी ने आरोप लगाया था कि आईएसआई अपने अनुकूल निर्णय पाने के लिए न्यायाधीशों के पैनल के गठन संबंधी न्यायिक कार्यवाही में हेरफेर कर रही है.

 

पाकिस्तानी सेना ने पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश से इस बयान पर संज्ञान लेने के लिए कहा था. उससे पहले इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने सिद्दीकी के विरुद्ध आरोपों को खारिज कर दिया था.

 
 
 
credit by; abp news
Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे