आतंक और PAK पर अब होगा डबल अटैक, अमेरिका भारत के साथ, डोभाल ने की बात

पाकिस्तान को अब ये समझ लेना चाहिए कि वह आग से खेल रहा है. भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने बुधवार देर रात अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो से भारत-पाकिस्तान के मसले पर बात की.

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम नई दिल्ली Last updated: 28 February 2019 | 09:50:00

आतंक और PAK पर अब होगा डबल अटैक, अमेरिका भारत के साथ, डोभाल ने की बात

पाकिस्तान को अब ये समझ लेना चाहिए कि वह आग से खेल रहा है. भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने बुधवार देर रात अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो से भारत-पाकिस्तान के मसले पर बात की. अजित डोभाल ने कहा है कि भारत पाकिस्तान में पल रहे आतंकवाद के खिलाफ कड़ाई से कूटनीतिक और सैन्य एक्शन लेने के लिए तैयार है. जिसपर अमेरिकी विदेश मंत्री ने भारत का समर्थन किया है और कहा है कि अमेरिका उनके साथ है.

अजित डोभाल ने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो को भारत के द्वारा पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक के बारे में जानकारी दी. अमेरिका ने भारत का समर्थन किया और कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वह भारत के साथ है.

बता दें कि अमेरिका, फ्रांस, रूस समेत कई देशों ने भारत-पाकिस्तान से अपील की है कि दोनों देश शांति बरतें और आपस में बात करें.

अब हर तरफ से घिरेगा पाकिस्तान

भारत की एयरस्ट्राइक से घबराए पाकिस्तान पर अब कूटनीतिक मार पड़ रही है. भारत ने कूटनीतिक रास्तों से दुनियाभर में पाकिस्तान पर दबाव बनाना शुरू किया है और उसे आतंकवादी समर्थित चेहरे को सामने रखा है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सऊदी अरब के लिए रवाना हुई हैं, जहां पर पाकिस्तान के आतंकी हिसाब-किताब को बताएंगी और इसके खिलाफ चल रही लड़ाई में समर्थन जुटाएंगी.

 

सिर्फ इतना ही नहीं दुनियाभर में मौजूद भारतीय राजदूतों को भारत सरकार ने निर्देश दिया है कि वह अपने स्थानों पर पाकिस्तान के चेहरे को बेनकाब करें. और दुनिया को बताएं कि पाकिस्तान अपनी जमीन से आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है और उसे भारत के खिलाफ इस्तेमाल कर रहा है.

पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारत ने पाकिस्तान में घुसकर एयरस्ट्राइक की. ये एयरस्ट्राइक जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर की गई, जिसके बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान ने बुधवार को दावा किया कि उसके कई विमान भारतीय वायुसीमा में घुसे और वहां बम गिराए. हालांकि, भारतीय सेना ने उन्हें खदेड़ दिया.

गौरतलब है कि इस समय भारतीय वायुसेना का पायलट अभिनंदन पाकिस्तान की हिरासत में है. भारत ने कड़ी आपत्ति जताते हुए पाकिस्तान से कहा है कि वह तुरंत उनके पायलट को वापस करें. पाकिस्तान ने अभी कोई जवाब नहीं दिया है.  

 

 

 

credit by: aaj tak

Write Your Own Review

Customer Reviews

अन्य खबरे