वर्ल्ड बैंक ने भी माना भारत का लोहा, अध्यक्ष जिम योंग किम ने फोन कर पीएम मोदी को दी बधाई

नई दिल्ली : कारोबार करने के लिहाज से दुनिया में भारत की रैंकिंग लगातार सुधर रही है. ईज ऑफ डूइंग के मामले में भारत ने 23 अंकों की उछाल दर्ज की है

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम नई दिल्ली Last updated: 03 November 2018 | 11:20:00

वर्ल्ड बैंक ने भी माना भारत का लोहा, अध्यक्ष जिम योंग किम ने फोन कर पीएम मोदी को दी बधाई

नई दिल्ली : कारोबार करने के लिहाज से दुनिया में भारत की रैंकिंग लगातार सुधर रही है. ईज ऑफ डूइंग के मामले में भारत ने 23 अंकों की उछाल दर्ज की है. वर्ल्ड बैंक ने भी इस क्षेत्र में भी भारत का लोहा माना है. खुद वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष जिम योंग किम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर इस कामयाबी पर बधाई दी है. उन्होंने पीएम मोदी को शुक्रवार 2 नवंबर को फोन किया और ईज ऑफ डूइंग के मामले में भारत की इस रैंकिंग पर खुशी जताई है.

जिम योंग किम ने कहा, भारत जैसे देश के लिए ये बहुत सराहनीय है. 1.25 अरब की आबादी वाले देश ने 4 साल के अंदर 65 रैंक का सुधार कमाल की बात है. उन्होंने पीएम मोदी को बधाई देते हुए उनकी तारीफ की है.इससे पहले पीएम मोदी ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में कारोबार सुगमता रैंकिंग में 23 अंक की छलांग पर कहा कि उनकी सरकार ने चार साल मों जो हासिल किया उसकी बहुत से लोगों को कल्पना नहीं रही होगी. इस दौरान भारत ने जो हासिल किया वह दुनिया के किसी भी देश ने हासिल नहीं किया है. कारोबार सुगमता रैंकिंग में भारत 2014 में 142 स्थान से छलांग लगाकर 77वें पायदान पर पहुंच गया.प्रधानमंत्री ने कहा कि विश्व बैंक के कारोबार सुगमता सूचकांक में शीर्ष-50 में भारत को जगह मिलना अब ज्यादा दूर नहीं है. उन्होंने कहा कि नियम और प्रकियाओं में सुधार से छोटे एवं मझोले उद्यमों को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी.

 

 

 

 

credit by: zee news

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे