बिहार : `तमंचे पर डिस्को` पर बेकाबू हुई भीड़, हर्ष फायरिंग में तीन को लगी गोली

नालंदा : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के परबलपुर थाना इलाके के अलावां गांव में रविवार की रात शादी समारोह में बारातियों के मनोरंजन के लिए नर्तकियों का डांस चल रहा था. इस दौरान `तमंचे पर डिस्को` गीत पर नर्तकियों के अश्लील अंदाज प

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम पटना Last updated: 14 May 2019 | 10:41:00

बिहार : `तमंचे पर डिस्को` पर बेकाबू हुई भीड़, हर्ष फायरिंग में तीन को लगी गोली

नालंदा : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के परबलपुर थाना इलाके के अलावां गांव में रविवार की रात शादी समारोह में बारातियों के मनोरंजन के लिए नर्तकियों का डांस चल रहा था. इस दौरान `तमंचे पर डिस्को` गीत पर नर्तकियों के अश्लील अंदाज पर बेकाबू हुई भीड़ ने हर्ष फायरिंग शुरू कर दी. उसी दौरान लड़की पक्ष के एक बच्चे और दो बारातियों को गोली लग गई.

गोली लगने के बाद मौके पर भगदड़ मच गई. आनन-फानन में दोनों पक्षों के तीनों घायलों को इलाज के लिए पटना लाया गया. बच्चे को पैर और दो युवकों के पीठ और पेट में गोली लगी है.घायल दोनों बाराती जहानाबाद के बताए जा रहे हैं. इस घटना के बाद दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए. शादी की रस्में भी रोक दी गई. घंटों हंगामा के बाद रस्म शुरू हुई. ग्रामीणों की मानें तो गांव के कुछ मनचले युवकों द्वारा फायरिंग की जा रही थी. लड़की पक्ष घटना का कारण भूमि-विवाद बता रहा है.

समधी मिलन के बाद वरमाला की रस्म अदा हुई. इसके बाद बारातियों ने खाना खाया. मौके पर ही बारातियों के मनोरंजन के लिए नर्तकियों के डांस की व्यवस्था की गई थी. नर्तकी भोजपुरी गाने पर ठुमके लगा रही थी. समय बीतने के साथ नर्तकियों के कपड़े तंग होते गए. `तमंचे पर डिस्को` गाने पर नतर्कियों के ठुमके और अश्लील इशारे पर कुछ मनचले युवा बेकाबू होकर हर्ष फायरिंग करने लगे.

ज्ञात हो कि जिले में चुनाव आचार संहिता लागू है. शादी समारोह में भी लाउडस्पीकर बजाने और बारात निकालने के लिए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की अनुमति अनिवार्य है. बावजूद पुलिस को शादी समारोह में नर्तकियों के डांस की सूचना नहीं थी. हवाई फायरिंग की की घटना ने पुलिस के चुनाव में अलर्ट रहने के दावे पर सवाल खड़ा कर दिया है.थानाध्यक्ष कुणालचंद्र सिंह ने गोली लगने की पुष्टि करते हुए बताया कि लड़की पक्ष के लोग घटना का कारण भूमि विवाद बता रहे हैं. वहीं, ग्रामीण नर्तकी की डांस के दौरान नशे में धुत युवकों द्वारा फायरिंग के दौरान गोली लगने की बात कह रहे हैं. परिजन इलाज के बाद घटना की एफआईआर दर्ज कराएंगे, जिसके बाद पुलिस कार्रवाई करेगी.

 

 

 

credit by: zee news

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे