बिहार -अवैध पटाखा फैक्टरी में विस्फोट होने से पांच की मौत, 15 घायल

सोहसराय थाना अध्यक्ष शेर सिंह यादव ने बताया कि स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि हादसे में घायल सरफराज अपने किराए के मकान में पटाखों का अवैध कारोबार किया करता था.

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम बिहार Last updated: 23 March 2018 | 12:01:00

बिहार -अवैध पटाखा फैक्टरी में विस्फोट होने से पांच की मौत, 15 घायल

बिहार- नालंदा जिले में सोहसराय के एक मोहल्ले में एक अवैध पटाखा फैक्टरी में बीती रात विस्फोट होने से तीन बच्चे सहित पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि 15 अन्य जख्मी हो गए. सोहसराय थाना अध्यक्ष शेर सिंह यादव ने बताया कि इस हादसे में मरने वालों में मोहम्मद सरफ़राज़ की छोटी बेटी सुमेरा, तनिक फातिमा, उनका बेटा सरताज, बहन शाइस्ता व एक अन्य व्यक्ति मुन्ना पंडित शामिल हैं.  इस हादसे में मारे गए बच्चों की उम्र एक महीने से 4  साल के बीच थी.

 उन्होंने बताया कि इस हादसे में घायल हुए लोगों में पांच की स्थिति गंभीर है और उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा गया है जबकि बाकी अन्य का इलाज जिला सदर अस्पताल में जारी है. सोहसराय थाना अध्यक्ष शेर सिंह यादव ने बताया कि स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि हादसे में घायल सरफराज अपने किराए के मकान में पटाखों का अवैध कारोबार किया करता था. 

हादसे में मरने वाले मुन्ना पंडित के परिजनों और अन्य स्थानीय लोगों ने पटाखे के अवैध कारोबार को लेकर सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह विस्फोट सरफराज के घर में मौजूद पटाखों से हुआ या अन्य किसी शक्तिशाली विस्फोटक पदार्थ के कारण हुआ है.

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे