पटना में ट्रिपल मर्डर: हत्या और आत्महत्या की गुत्थी में उलझी पुलिस, जानिए

पटना, जेएनएन। राजधानी पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र के किदवईपुरी मुहल्ले से पुलिस ने मंगलवार की सुबह मकान संख्या 46 से एक ही परिवार के तीन लोगों का शव बरामद किया है।

इंडिया, कर३ न्यूज़ टीम पटना Last updated: 12 June 2019 | 11:04:00

पटना में ट्रिपल मर्डर: हत्या और आत्महत्या की गुत्थी में उलझी पुलिस, जानिए

पटना, जेएनएन। राजधानी पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र के किदवईपुरी मुहल्ले से पुलिस ने मंगलवार की सुबह मकान संख्या 46 से एक ही परिवार के तीन लोगों का शव बरामद किया है। किदवईपुरी स्थित अपने आवास में पटना के प्रतिष्ठित व्यवसायी  निशांत सर्राफ ने पहले अपनी पत्नी के सिर में फिर अपने दो बच्चों को गोली मार दी और फिर खुद के सिर में भी गोली मार ली। 

निशांत सर्राफ, पत्नी अल्का सर्राफ (35), 9 साल की बेटी अन्या की लाश कमरे में पड़ी मिली। सभी के सिर में गोली लगी थी। वहीं निशांत के बेटे ईशांत के भी सिर में गोली लगी थी। फिलहाल, उसकी हालत गंभीर है।

घटनास्थल से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है, जिसमें निशांत ने खुद सुसाइड की बात लिखी है। सुसाइड नोट को फोरेंसिक टीम ने जब्त कर लिया है और जांच के लिए भेज दिया है। कारोबारी के घर से टीम ने एक-एक सबूत जुटाया है जिससे घटना का खुलासा हो सके कि आखिर निशांत को सुसाइड करने की क्यों नौबत आई?

पुलिस के अनुसार मामला पारिवारिक विवाद के किसी मुद्दे से जुडा़ हुआ भी हो सकता है। निशांत सर्राफ पटना के बड़े कारोबारी बताए जाते हैं। हाल में ही खेतान मार्केट में उन्होंने कपड़े की बड़ी दुकान खोली है, जिसके लॉन्चिंग कार्यक्रम में बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल आई थीं।

 

परिवार के एक सदस्य ने बताया कि उनका पूरा परिवार चार दिन पहले ही गर्मी की छुट्टियां मना कर वापस लौटा था। कल रात में भी सभी लोगों ने एक साथ भोजन किया। परिवार में ऐसी कोई बात नहीं जिस कारण विवाद हो। 

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार निशांत की खेतान मार्केट में सोने-चांदी की दुकान है। व्यवसायी ने अपनी लाइसेंसी हथियार से इस घटना को अंजाम दिया है। मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

 

एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा है कि इस हत्याकांड को कपड़ा और सर्राफा के व्यवसाई निशांत ने अपनी और अपने परिवार की जीवन लीला खुद समाप्त की है। निशांत ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह इस घटना की पूरी जिम्मेदारी खुद ले रहा है। हालांकि पुलिस हर बिंदु पर अनुसंधान कर रही है। बहुत जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

आईजी सुनील कुमार ने बताया कि घटनास्थल से कथित तौर पर कारोबारी द्वारा लिखा एक नोट मिला। इसमें पत्नी और दो बच्चों को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मारने की बात लिखी है। हालांकि, नोट में घटना का कारण नहीं लिखा, लेकिन निशांत ने खुद को इसका जिम्मेवार बताया है।

 

निशांत के साथ उसके दो भाइयों का परिवार भी रहता है। निशांत दो भाई थे। 10 साल पहले उनकी शादी हुई थी। परिवार का पटना के खेतान मार्केट में कपड़े की दुकान है और इसके साथ ही ज्वेलरी की भी बड़ी और प्रतिष्ठित दुकान है।

पूछताछ में परिजनों ने बताया कि निशांत सोमवार रात अपनी दुकान से लौटा और परिवार ने साथ डिनर किया। इसके बाद सभी अपने-अपने कमरे में चले गए। मंगलवार सुबह करीब 8 बजे जब निशांत के कमरे से कोई नहीं निकला और आवाज देने पर हलचल नहीं हुई। इसके बाद दूसरी चाबी से दरवाजा खोला गया।

 

परिजनों के मुताबिक, दरवाजा खोला तो देखा कि बिस्तर पर खून बिखरा है और निशांत, अल्का और बेटी अन्या का खून से लथपथ शव पड़ा हुआ था। वहीं, बेटा ईशांत तड़प रहा था। परिजन उसे तुरंत अस्पताल ले गए। 

शुरुआत में पुलिस इसे हत्या के बाद आत्महत्या का मामला मान रही थी। लेकिन, परिजनों से पूछताछ के बाद पुलिस हत्या के एंगल से भी जांच कर रही है।

पुलिस का कहना है कि अगर निशांत ने पत्नी और बच्चों को गोली मारने के बाद खुद को गोली मारी तो घर में चार गोली चली। लेकिन, परिजनों का कहना है कि उन्हें घटना की जानकारी सुबह हुई। ऐसे में यह बात समझ से परे है कि दूसरे कमरों में सो रहे लोगों को गोली की आवाज तक सुनाई नहीं दी। पूछताछ में पुलिस को परिवार में जमीन के विवाद की जानकारी भी हुई है।

 

 

 

credit by: jagran

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे