उन्नाव और कठुआ रेप को लेकर जंतर मंतर पर सैकड़ो युवावों का प्रदर्शन

जम्मू में हिन्दू एकता मंच के सदस्यों को गिरफ्तार करने की मांग भी की गई. जिन्होंने रेप के आरोपियों के पक्ष में रैली निकाली थी

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम Last updated: 15 April 2018 | 19:08:00

कठुआ-उन्नाव रेप के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, सैकड़ों युवा शामिल

कठुआ में बच्ची से गैंगरेप और हत्या की घटना पर पूरा देश गुस्से में है. यहां तक कि विदेशों में भी इस घटना की निंदा की जा रही है. वही, उन्नाव में युवती से रेप और उसके पिता की हत्या का मामला भी पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं ने इन घटनाओं को शर्मसार करने वाली घटना करार दिया है. इन मामलों में सख्त कार्रवाई के लिए जगह-जगह धरने प्रदर्शन किए जा रहे हैं.

इसी कड़ी में आज सिविल सोसायटी समेत तमाम लोग इन घटनाओं के विरोध में दिल्ली के जंतर मंतर इलाके में प्रदर्शन करने उतरे हैं. प्रदर्शन में छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों समेत छोटे बच्चे भी शामिल हुए. इन लोगों की मांग है कि उन्नाव और कठुआ घटना के दोषियों को सख्त सजा दी जाए.

ये हैं मांग

प्रदर्शन में मौजूद लोगों की मांग है कि रेप के आरोपी विधायक को बचाने वाली यूपी की योगी सरकार को बर्खास्त किया जाए. साथ ही जम्मू-कश्मीर के उन दो मंत्रियों को गिरफ्तार किया जाए, जिन्होंने आरोपियों के बचाव में प्रदर्शन किया था. हालांकि, इस बीच इन दोनों मंत्रियों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए गए हैं.

वहीं, जम्मू में हिन्दू एकता मंच के सदस्यों को गिरफ्तार करने की मांग भी की गई. जिन्होंने रेप के आरोपियों के पक्ष में रैली निकाली थी.


बता दें कि उन्नाव में बीजेपी विधायक पर एक युवती से रेप का आरोप है. साथ ही पीड़िता के पिता की हत्या का भी आरोप है. पूरे देश में इस मुद्दे पर चर्चा होने के बाद सीबीआई ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, दूसरी तरफ कठुआ में 8 साल की बच्ची से गैंगरेप के बाद मर्डर के आरोप में 60 साल के बुजुर्ग समेत पुलिसकर्मियों के नाम भी सामने आए हैं.





news courtesy - aajtak 

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे