कैम्ब्रिज एनालिटिका के पूर्व कर्मचारी ने किए कई चौकाने वाले खुलासे

कैम्ब्रिज एनालिटिका के पूर्व कर्मचारी रहे क्रिस्टोफर विली ने कई खुलासे किए थे. उसने बताया कि भारत में रहकर काफी काम किया और उसका यहां ऑफिस भी था. विली ने ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमन्स में डिजिटल, कल्चर, मीडिया और स्पोर्ट्स कमिटी के सामने यह बयान दिया था.

इण्डिया, कोर न्यूज़ टीम दिल्ली Last updated: 30 March 2018 | 12:33:00

कैम्ब्रिज एनालिटिका के पूर्व कर्मचारी ने किए कई चौकाने वाले खुलासे

आपको बता दें कि जब से कैम्ब्रिज एनालिटिका चर्चा में आई है, उसका नाम लगातार कांग्रेस के साथ जुड़ता गया है. बीजेपी द्वारा इस मामले में कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगने के बाद कई नए खुलासे हो रहे हैं, जिसमें कैम्ब्रिज एनालिटिका के कर्मचारी रहे विसलब्लोअर क्र‍िस्टफर विली के खुलासे में कांग्रेस पार्टी का नाम लेना शामिल है. 

 इसमें एक स्‍लाइड 'Findings-INC बिहार' में कहा गया, ''पिछले चुनावों में राहुल गांधी की एक जनसभा में भारी भीड़ उपस्थित हुई लेकिन कांग्रेस प्रत्‍याशियों के पास इस भीड़ को वोटबैंक में तब्‍दील करने का कोई रोडमैप इसलिए नहीं था क्‍योंकि उसके पास समर्पित कार्यकर्ता नहीं थे.

 कांग्रेस के पास जमीनी स्‍तर पर संरचनात्‍मक अभाव के कारण उन वोटरों और समर्थकों को पोलिंग स्‍टेशन तक लाने का कोई तंत्र नहीं था. प्रत्‍याशियों ने राहुल गांधी को नेता के बजाय सेलेब्रिटी की तरह पेश किया.''      

गौरतलब है कि कैम्ब्रिज एनालिटिका के पूर्व कर्मचारी रहे क्रिस्टोफर विली ने कई खुलासे किए थे. उसने बताया कि भारत में रहकर काफी काम किया और उसका यहां ऑफिस भी था. विली ने ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमन्स में डिजिटल, कल्चर, मीडिया और स्पोर्ट्स कमिटी के सामने यह बयान दिया था.


अब नए खुलासे के अनुसार कैम्ब्रि‍ज एनालिटिका के निलंबित सीईओ एलेक्सजेंडर निक्स के लंदन स्थित दफ्तर में कांग्रेस का पोस्टर दीवार पर चिपका दिखाई दे रहा है.,इण्डिया कोर न्यूज़ इस खबर की पुष्टि नहीं करता ये खबर सूत्रों से मिनी जानकारी और न्यूज़ एजेंसी के डाटा के आधार पे लिखी गई है 

 

 

 

 

photo credit india.com

Write Your Own Review

Customer Reviews

अन्य खबरे