अगर बदलनी है अपनी किस्मत तो शनिवार को करे ये उपाय

शनिवार का दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए अच्छा माना जाता है।अगर आपके मन में कोई इच्छा पूरी करने का ख्याल चल रहा है तो शनिवार की शाम को एक रोटी किसी काले कुत्ते या फिर काली गाय को खिला दें। ऐसा करने से आपकी सारी इच्छाएं पूरी होने लगती है।

इंडिया, कोर न्यूज़ डेस्क Last updated: 10 March 2018 | 13:56:00

अगर बदलनी है अपनी किस्मत तो शनिवार को करे ये उपाय


हिन्दू मान्यता के अनुसार  सोमवार से लेकर रविवार का दिन किसी न किसी देवी-देवता की पूजा करने के लिए विशेष होता है। सभी दिनों में शनिवार का दिन बहुत खास होता है। इस दिन किए गए उपाय का असर ज्यादा रहता है। ऐसे में अगर आपकी परेशानियां पीछा नहीं छोड़ रही है तो शनिवार को कुछ उपाय जरूर करना चाहिए। 

शनिवार का दिन  शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए अच्छा माना जाता है।अगर आपके मन में कोई इच्छा पूरी करने का ख्याल चल रहा है तो शनिवार की शाम को एक रोटी किसी काले कुत्ते या फिर काली गाय को खिला दें। ऐसा करने से आपकी सारी इच्छाएं पूरी होने लगती है। 

शास्त्रों में चीटियों और मछलियों को आटा खिलाने को पुण्य काम माना जाता है। जो व्यक्ति शनिवार की शाम को चीटियों और मछलियों को आटा खिलाता है उसका भाग्य हमेशा उसका साथ देने लगता है।

4 चीजें करने से  बदल सकती हैं आपकी किस्मत,

1 -शनि को अपराजिता के फूल चढ़ाएं। ये फूल नीले होते हैं। शास्त्रों के अनुसार शनि नीले वस्त्र धारण किए रहते हैं और उन्हें नीला रंग प्रिय है। इसी वजह से शनि को ये फूल चढ़ाते हैं।


२-शनि को तेल चढ़ाने की परंपरा बहुत पुराने समय से चली आ रही है और आज भी अधिकतर लोग शनिवार को तेल का दान करते हैं। हर शनिवार शनि को तेल चढ़ाएं।

३- काले तिल का कारक शनि है। शनि को काली चीजें प्रिय हैं। इसी वजह से शनि की पूजा में काले तिल भी चढ़ाए जाते हैं।

४- नारियल के बिना किसी भी देवी-देवता की पूजा पूर्ण नहीं मानी जाती है। यदि आप शनि मंदिर जाते हैं तो शनि को नारियल अवश्य चढ़ाएं।

हर शनिवार ये ४  चीजें शनि को चढ़ाएं। साथ ही, गलत कामों से बचेंगे तो शनिदेव जल्दी ही बुरा समय दूर सकते हैं। 

 फोटो क्रेडिट - गूगल  जनसत्ता

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे