इमरान खान ने शपथ समारोह के मेहमानों की लिस्ट में किया बदलाव, अब भारत के इन तीन पूर्व क्रिकटरों को भेजा न्योता

भारत के तीन पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू को इमरान खान की ओर से न्योता मिला है. गौरतलब है कि पहले शपथ ग्रहण 11 अगस्त को होना था, मगर अब यह 18 अगस्त को होगा.

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम दिल्ली Last updated: 11 August 2018 | 11:10:00

इमरान खान ने शपथ समारोह के मेहमानों की लिस्ट में किया बदलाव, अब भारत के इन तीन पूर्व क्रिकटरों को भेजा न्योता

पाकिस्तान के पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के रूप में शपथ ग्रहण समारोह में मेहमानों की लिस्ट में बदलाव किया गया है और अब यह स्पष्ट हो गया है कि इमरान खान ने किन तीन पूर्व क्रिकेटरों को अपने यहां आमंत्रित किया है. शपथ ग्रहण समारोह के मेहमानों की लिस्ट में बदलाव किया गया है और अब यह स्पष्ट हो गया है कि भारत के तीन पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू को इमरान खान की ओर से न्योता मिला है. गौरतलब है कि पहले शपथ ग्रहण 11 अगस्त को होना था, मगर अब यह 18 अगस्त को होगा.

इमरान खान 18 अगस्त को लेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ : पार्टी

इमरान खान की पार्टी पीटीआई की नई योजना के मुताबिक, भारत के महान क्रिकेटर और कप्तान के पुराने दोस्तों को शपथ ग्रहण में आने का न्योता दिया गया है. पीटीआई के केंद्रीय अतिरिक्त सूचना सचिव फैसल जावेद ने कहा कि खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे भारतीय क्रिकेटरों को आमंत्रित किया गया है. उन्होंने ‘डॉनन्यूज टीवी’ को बताया कि पाकिस्तान की 1992 विश्व कप विजेता टीम को भी अपने कप्तान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है.

इससे पहले सीनेट सदस्य जावेद ने ट्विटर पर लिखा था कि खान 18 अगस्त को देश के नये प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इंशाअल्लाह, इमरान खान 18 अगस्त, 2018 को पाकिस्तान इस्लामी गणराज्य के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. ’ हालांकि 18 अगस्त को शपथग्रहण समारोह होने की पुष्टि को लेकर कोई आधिकारिक अधिसूचना अब तक जारी नहीं की गयी है.

इमरान खान से मिले भारत के उच्चायुक्त, पहली ही मुलाकात में पाक के भावी PM ने उठाया कश्मीर का मामला

उन्होंने यह ट्वीट राष्ट्रपति ममनून हुसैन द्वारा 13 अगस्त को नेशनल एसेंबली का सत्र बुलाने की घोषणा के बाद किया. नेशनल एसेंबसी के सत्र के दौरान नव निर्वाचित सदस्य पद की शपथ लेंगे. जियो न्यूज की खबर के अनुसार राष्ट्रपति ने अगले प्रधानमंत्री को शपथ दिलाने के लिए स्कॉटलैंड का अपना दौरा टालने का फैसला किया है. वह 16 से 19 अगस्त के बीच स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग जाने वाले थे. इससे पहले चुनाव आयोग ने खान की बिना शर्त माफी को मंजूर कर लिया. 

 

 

 

 

credit by ndtv 

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे