इजराइल: महात्मा गांधी की तस्वीर वाली शराब बोतल पर एस. जयशंकर ने जताया ऐतराज

इजराइल में कुछ दिनों पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर वाले ब्रांड की शराब बिकने की खबरें आई थी. इसके बाद इजराइली कंपनी ने गांधीजी की तस्वीर वाले ब्रांड की शराब को बाजार से वापस ले लिया है और इसका उत्पादन भी बंद कर दिया है.

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम दिल्ली Last updated: 07 July 2019 | 20:36:00

Israel: A drink with a picture of Mahatma Gandhi on the bottle. Jaishankar expressed interest

इजराइल में महात्मा गांधी की तस्वीर लगी शराब बिक रही थी. इस मामले को आप सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में उठाया था. इसके बाद विदेश मंत्रालय ने इजराइल के संबंधित विभाग से कार्रवाई की अपील की. इसके बाद इजराइल में अब इस शराब की आपूर्ति रोक दी गई है और कंपनी ने लोगों से माफी मांगी है.

इजराइल में कुछ दिनों पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर वाले ब्रांड की शराब बिकने की खबरें आई थी. इसके बाद इजराइली कंपनी ने गांधीजी की तस्वीर वाले ब्रांड की शराब को बाजार से वापस ले लिया है और इसका उत्पादन भी बंद कर दिया है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस मामले को पिछले सप्ताह राज्यसभा में उठाने वाले आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह को पत्र लिखकर यह जानकारी दी है.


राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शनिवार को बताया कि विदेश मंत्री ने पत्र में कहा है कि सरकार ने इजराइल में भारतीय दूतावास के माध्यम से इस विषय को उक्त कंपनी के समक्ष उठाया था. इस पर कार्रवाई करते हुये कंपनी ने गांधीजी की तस्वीर वाली शराब की बोतलों को बाजार से हटाने की प्रक्रिया तेज कर दी है. साथ ही उस ब्रांड की शराब का उत्पादन और बाजार में आपूर्ति भी बंद कर दी गई है. उल्लेखनीय है कि संसद के उच्च सदन में संजय सिंह ने दो जुलाई को यह मुद्दा उठाया था. इस पर समूचे सदन ने नाराजगी व्यक्त करते हुये सरकार से इस दिशा में प्रभावी कदम उठाने की मांग की थी.


संजय सिंह को लिखे पत्र में जयशंकर ने कहा, ‘‘इस मुद्दे पर हम भी आपके आक्रोश से इत्तेफाक रखते है. हमारे इजराइल स्थित दूतावास ने इस विषय को उक्त कंपनी के समक्ष उठाया है. कंपनी ने उस शराब का उत्पादन और आपूर्ति रोक कर उत्पाद को बाजार से हटाने की कार्रवाई शुरु कर दी है.’’ पत्र में उन्होंने बताया कि कंपनी ने इस मामले में भारत सरकार और भारतीय नागरिकों की भावनायें आहत होने के लिये माफी भी मांगी है.

 

 

cewdit by abp news 

Write Your Own Review

Customer Reviews

  • Review by Gavin on 15 July 2019
    I`ve been surfing on-line more than three hours today, yet I never found any fascinating article like yours. It is lovely worth sufficient for me. In my opinion, if all web owners and bloggers made good content as you did, the internet will probably be much more helpful than ever before. Hey there just wanted to give you a quick heads up. The words in your article seem to be running off the screen in Chrome. I`m not sure if this is a formatting issue or something to do with browser compatibility but I thought I`d post to let you know. The layout look great though! Hope you get the problem resolved soon. Thanks It is the best time to make some plans for the future and it is time to be happy. I’ve learn this put up and if I may just I wish to suggest you few interesting things or advice. Perhaps you can write subsequent articles regarding this article. I desire to learn even more issues approximately it! http://cspan.org

सबसे तेज़

अन्य खबरे