सुनील गावस्कर ने खोला विराट कोहली के बेस्ट बनने का राज

सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड कि पिच के बारे में बात करते हुए कहा, वहां फुटवर्क और संयम काफी अहम है क्योंकि गेंद उछलकर आती है. हम उसकी अपेक्षा नहीं कर रहे थे क्योंकि जून जुलाई में वैसे वहां मौसम भारत जैसा ही होता है.

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम दिल्ली Last updated: 11 August 2018 | 11:32:00

सुनील गावस्कर ने खोला विराट कोहली के बेस्ट बनने का राज

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए उनकी सफलता का श्रेय बल्ले की रफ्तार में बदलाव को दिया है. चार साल पहले इंग्लैंड दौरे पर नाकाम रहे विराट कोहली ने पहले टेस्ट में शतक जमाया हालांकि, भारत को हार से नहीं बचा सके. इस मैच में भारत को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में विराट कोहली ने पहली पारी में 149 रन और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे. क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा, यह जबरदस्त था. उन्होंने बल्ले की रफ्तार में कुछ बदलाव किया है. 2014 में वह ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदें नहीं खेल पा रहे थे. लेकि अब वह गेंद के आने का इंतजार करते हैं.

उन्होंने कहा, विराट कोहली ने जो बदलाव किया है, मानसिक रूप से खुद को ढाला है, वह असाधारण है. यही वजह है कि वह इंग्लैंड की धरती पर रन बना सके हैं. यह मामूली सा तकनीकी बदलाव है कि वह शरीर के पास नहीं खेल रहे हैं. गावस्कर ने कहा कि इंग्लैंड में फुटवर्क और संयम की काफी जरुरत होती है.

सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड कि पिच के बारे में बात करते हुए कहा, वहां फुटवर्क और संयम काफी अहम है क्योंकि गेंद उछलकर आती है. हम उसकी अपेक्षा नहीं कर रहे थे क्योंकि जून जुलाई में वैसे वहां मौसम भारत जैसा ही होता है. उपमहाद्वीप के खिलाड़ियों के लिए यह आसान नहीं होता और यही वजह है कि मैं कहता रहता हूं कि हमें लाल गेंद का क्रिकेट अधिक खेलना चाहिए.`


एजबेस्टन में पहले टेस्ट की दोनों पारियों में धुंआधार बल्लेबाजी करने वाले कप्तान विराट कोहली का बल्ला लॉर्ड्स टेस्ट में खामोश रहा. बारिश की वजह से पहले दिन का खेल तो नहीं हो पाया, लेकिन दूसरे दिन टॉस इंग्लैंड ने जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. बार-बार हो रही बारिश की वजह से दूसरे दिन का खेल भी कई बार बाधित हुआ. इंग्लैंड ने अपनी बेहतरीन सीम गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को पहली पारी में 107 रन पर ऑल आउट कर दिया.

इस मैच में बाकी भारतीय बल्लेबाजों की तरह विराट कोहली का बल्ला भी खामोश रहा. 57 गेंदों में 23 रनों की पारी खेलकर विराट कोहली क्रिस वोक्स की गेंद पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट हुए. विराट ने अपनी 23 रनों की पारी में 2 चौके लगाए.

 

 

 

 

 

credit by zee news 

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे