जम्मू कश्मीर के शोपियां में सेना के मोबाइल यूनिट पर आतंकी हमला जबाबी कार्यवाही में एक आतंकी समेत 4 की मौत

सेना का कहना है कि ये सभी आतंकियों के मदद करने वाले अंडरग्राउंड वर्कर थे। मुठभेड़ के बाद स्थानीय लोग भड़क उठे।

, में चेक पोस्ट पर Last updated: 05 March 2018 | 15:05:00

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में रविवार देर शाम आतंकियों ने सेना की मोबाइल चेक पोस्ट पर घात लगाकर हमला किया।आतंकियों की फायरिंग के जवाब में सेना के जवानों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया है। मारे गए जगह पर तीन और शव को बरामद किया गया है, सेना का कहना है कि ये सभी आतंकियों के मदद करने वाले अंडरग्राउंड वर्कर थे। मुठभेड़ के बाद स्थानीय लोग भड़क उठे। उन्होंने सेना के जवानों पर पथराव शुरू कर दिया। मारे गए आतंकी से हथियार बरामद किए गए हैं।

देर शाम करीब आठ बजे शोपियां के पहनू क्षेत्र में स्थित सेना के मोबाइल चेक पोस्ट के पास एक कार रकी। उसमें सवार आतंकियों ने तोबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। सतर्क जवानों ने संभलते हुए जवाबी कार्रवाई की। इसमें एक आतंकी मारा गया। 

 जेश कालिया ने कहा, 'आतंकियों के फायरिंग पर जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी भी ढेर हो गया और उसके शव को बरामद किया गया  तो उसमें एक आतंकी के शव के अलावा तीन ओवरग्रांउड वर्करों के शव भी बरामद हुए। सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया के अनुसार मारे गए आतंकी की पहचान शोपियां के शाहिद अहमद डार के रूप में हुई है। उसके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। तीन ओजीडब्ल्यू की पहचान सुहेल खलील वागे, मोहम्मद शाहिद खान और शाह नवाज अहमद के रूप में हुई है। तीनों शोपियां जिले के रहने वाले थे। 

इससे पहले शनिवार देर रात भी पूंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे गांवों में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी हुई थी। पुलिस के मुताबिक, भारतीय सेना ने भी ताबड़तोड़ जवाब दिया था।


 फोटो क्रेडिट - गूगल 

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे