जम्मू-कश्मीर सीमा पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब, जबाबी गोलीबारी में ३ पाकिस्तानी सैनिक ढेर |

भारतीय सेना ने सुरक्षा के मद्देनजर सीमावर्ती इलाके के 72 स्कूलों को 5 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है.|

इंडिय, कोर न्यूज़ जम्मू-कश्मीर Last updated: 01 March 2018 | 10:19:00

जम्मू-कश्मीर सीमा पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब, जबाबी गोलीबारी  में ३ पाकिस्तानी सैनिक ढेर |

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू के सुंदरबानी, नौशेरा और खौर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की तरफ से जमकर गोलीबारी की जा रही है. सेना के अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाके को निशाना बनाया जा रहा है. 

बुधवार सुबह 10.30 बजे से मोर्टार और ऑटोमैटिक हथियार से गोलीबारी शुरू की गई जो अभी तक जारी है. भारतीय सैनिकों द्वारा गोलीबारी का माकूल जवाब दिया जा रहा है. रिहायशी इलाके में गोलीबारी के चलते सीमावर्ती क्षेत्र के सभी स्कूलों और अन्य संस्थानों को 72 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है.  

सीमा के इस पार राजौरी सेक्टर है, जबकि उस पार PoK में भीमबर जिला है. भारतीय सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों की पहचान 32 वर्षीय मोहम्मद मनीर चौहान और 28 वर्षीय आमिर हुसैन के रूप में हुई है. मनीर चौहान कहुता गांव और आमिर हुसैन भीमबर जिले के रहने वाले थे. 

भारतीय सैनिकों की तरफ से की जा रही गोलीबारी से डर कर पाकिस्तानी सैनिक बीच-बीच में गोलीबारी बंद कर देते हैं. पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय सैनिकों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर सीमावर्ती इलाके के 72 स्कूलों को 5 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है.






(फोटो क्रेडिट - गूगल) 

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे