जम्मू कश्मीरः आतंकी ठिकाने पर सुरक्षाबलों का छापा, ग्रेनेड और हथियार बरामद, 1 गिरफ्तार

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आज सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ठिकाने पर छापा मारकर कर 1 व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. सुरक्षाबलों ने छापे के दौरान हथियार समेत विस्फोटक भी बरामद किए है.

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम जम्मूकश्मीर Last updated: 13 March 2019 | 11:19:00

जम्मू कश्मीरः आतंकी ठिकाने पर सुरक्षाबलों का छापा, ग्रेनेड और हथियार बरामद, 1 गिरफ्तार

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आज सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ठिकाने पर छापा मारकर कर 1 व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. सुरक्षाबलों ने छापे के दौरान हथियार समेत विस्फोटक भी बरामद किए है. दरअसल जम्मू कश्मीर पुलिस को सूचना मिली थी कि कुलगाम जिले के यारीपारो इलाके के एक घर में आतंकियों का ठिकाना है. इसके बाद पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की ज्वाइंट टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया और बताए घर पर छापा मारा. इस दौरान सुरक्षाबलों ने इस घर से ग्रेनेड, गोला बारूद और हथियार भी बरामद किए है.
कुलगाम मुठभेड़: जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकवादी ढेर, DSP अमन ठाकुर और 1 जवान शहीद
आपको बता दें कि इससे पहले 24 फरवरी को कुलगाम जिले में हुई एक मुठभेड़ में एक पुलिस उपाधीक्षक, सेना के एक जवान शहीद हो गये और जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गये थे. पुलिस ने बताया कि था कि इलाके में आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी के बारे में पुलिस को खुफिया सूचना मिलने के बाद कुलगाम के तुरिगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई. अधिकारियों ने बताया था कि वहां पहुंचे पुलिस दल पर गोलीबारी की गई जिसमें पुलिस उपाधीक्षक अमन ठाकुर गंभीर रूप से जख्मी हो गये. सैन्य अस्पताल ले जाते समय उन्होंने दम तोड़ दिया.

इस दौरान अधिकारियों ने बताया था कि मुठभेड़ में सेना के एक मेजर और दो जवान भी घायल हुए. इस दौरान घायल हवलदार सोमबीर ने बाद में दम तोड़ दिया था. मुठभेड़ में तीन आतंकवादी भी मारे गये. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस सेवा के 2011 बैच के अधिकारी और जम्मू के डोडा क्षेत्र के निवासी ठाकुर पुलिस दल की अगुवाई कर रहे थे.
पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और यारीपोरा के ही रहने वाले अय्यूब राठेर को गिरफ्तार किया है.

 

 

 

 

credit by: zee news

Write Your Own Review

Customer Reviews

  • Review by Otto on 18 March 2019
    I could not refrain from commenting. Exceptionally well written! It`s appropriate time to make a few plans for the longer term and it`s time to be happy. I have learn this post and if I may I desire to suggest you some interesting things or suggestions. Perhaps you can write next articles relating to this article. I wish to learn even more things approximately it! I will right away take hold of your rss feed as I can’t find your e-mail subscription link or newsletter service. Do you have any? Kindly let me understand so that I may subscribe. Thanks. http://Cspan.co.uk/
अन्य खबरे