मुंबई एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, उड़ान भरते वक्त रनवे पार कर गया वायुसेना का विमान

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मंगलवार रात एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. यहां मुंबई एयरपोर्ट पर भारतीय वायुसेना का एक विमान ओवररन (रनवे को पार कर जाना) कर गया.

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम नई दिल्ली Last updated: 08 May 2019 | 10:25:00

मुंबई एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, उड़ान भरते वक्त रनवे पार कर गया वायुसेना का विमान

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मंगलवार रात एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. यहां मुंबई एयरपोर्ट पर भारतीय वायुसेना का एक विमान ओवररन (रनवे को पार कर जाना) कर गया. ये विमान मुंबई से बेंगलुरु के लिए उड़ान भर रहा था. गनीमत की बात ये है कि इस हादसे में किसी व्यक्ति को कोई चोट नहीं पहुंची है.

हालांकि, इस हादसे की वजह से 50 अन्य विमानों पर असर पड़ा है. कुछ विमानों के समय में बदलाव किया गया है तो वहीं कुछ विमानों को अभी के लिए टाल दिया गया है.

एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से भी इस हादसे की पुष्टि कर दी गई है. एयरपोर्ट प्रशासन ने अपने बयान में कहा है कि भारतीय वायु सेना का AN-32 विमान मंगलवार रात रनवे-27 पर ओवररन कर गया. ये विमान मुंबई से येहलांका एयरफोर्स, बेंगलुरु के लिए उड़ान भर रहा था.बता दें कि मुंबई एयरपोर्ट का रनवे-27 आम ऑपरेशन के लिए चालू नहीं रहता है. यही कारण रहा कि जिस वक्त ये हादसा हुआ तो रनवे के आसपास के क्षेत्र में कोई नहीं था.

दरअसल, विमान के उड़ान भरने के लिए रनवे पर एक नियमित दूरी तय की जाती है, जिसमें विमान को अपनी उड़ान भरनी होती है. मुंबई में हुए हादसे में विमान इस नियमित दूरी को पार कर आगे बढ़ गया, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ.

लगातार हो रहे इस तरह के हादसे

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में देश ही नहीं दुनियाभर में कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां विमान बड़े हादसे का शिकार हुआ हो. फिर चाहे वह इथोपिया की घटना हो या फिर अन्य घटनाएं.

अगर भारतीय वायुसेना की बात करें तो एयरफोर्स के भी कई लड़ाकू विमान, हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो चुके हैं. पिछले एक साल में कई बार वायुसेना का Mig ट्रेनिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो चुका है.

 

 

 

credit by: aaj tak

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे