मशहूर सिंगर दलेर मेहदी को कोर्ट ने मानव तश्करी मामले में दो साल की सजा सुनाई

पटियाला कोर्ट ने मानव तस्‍करी मामलें में दलेर मेहंदी को दोषी करार दे दिया है लेकिन उनको 3 साल से कम सजा हुई है इसलिए जमानत के बाद वह ऊपरी अदालत में इस मामले को ले जा सकते है।

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम Last updated: 16 March 2018 | 02:46:00

Famous singer Daler Mehdi sentenced to two years in human trafficking case

मशहूर पॉप सिंगर दलेर मेहंदी पर संगीत की आड़ में मानव तस्‍करी करने का आरोप लगाया गया था। उन पर आरोप था कि वह 10 लोगों को मानव तस्‍करी के माध्‍यम से गैर कानूनी तरीके से अमेरिका ले गए थे। इस मामले में 19 अक्‍टूबर 2003  को दलेर मेहंदी पर केस दर्ज कराया गया था। इस केस मामलें में दलेर मेहंदी समेत 4 लोगों पर केस चल रहा था, जिसमें से 2 लोगों की केस चलने के दौरान मौत हो गई थी। इसमे से एक आरोपी को कोर्ट ने दोष मुक्‍त करार दिया है। इस तरह से दलेर मेहंदी कबूतरबाजी, मानव तस्‍करी करने के आरोप में दोषी करार दिए गए है। 


दलेर मेहंदी पर इस पूरे मामलें में सबसे पहले बख्‍शीश सिंह ने केस दर्ज कराया था। उन्‍होंने मीडिया से बात करते हुए कहा  कि दलेर मेहदी ने मुझे बाहर भेजने लिए पैसे लिए थे लेकिन ना तो बाहर भेजा और ना ही पैसे वापस दिए जिसके बाद उन्‍होंने इस पूरे मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

2003 का मामला, 2018 में दोषी करार, जानिए क्‍या कहता है कानून 

कानून के अनुसार अगर किसी व्‍यक्ति को 3 साल से कम सजा मिलती है तो उसे उसी दिन जमानत मिल सकती है। गौरतलब है कि 19 सितंबर 2003 को मानव तस्‍करी मामले में केस दर्ज कराया गया था और इस पूरे मामलें की सुनवाई करते हुए पटियाला कोर्ट ने दलेर मेहंदी को 2 साल की सजा का ऐलान किया है। जिसके कारण दलेर मेहदी को जमानत भी मिल गई है और वो जेल नहीं गए | 


 

 

फोटो क्रेडिट गूगल 

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे