काला हिरण मामला :- सलमान को 5 साल की सजा के साथ 10 हजार का जुर्माना

हिरण शिकार का मामला फिल्‍म `हम साथ-साथ हैं कि शूटिंग के दौरान का है.जिसके बाद सलमान पर तीन केस चले। दो हिरण शिकार के और एक अवैध हथियारों का।

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम डेस्क Last updated: 05 April 2018 | 14:40:00

काला हिरण मामला :- सलमान को 5 साल की सजा के साथ 10 हजार का जुर्माना

काला हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान दोषी करार दिए गए हैं. इस केस में सलमान खान को जोधपुर कोर्ट ने दोषी करार दिए हैं। फिल्म अभिनेता सलमान खान को पांच साल की सजा का एलान किया गया है। साथ ही उन पर 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है

हिरण शिकार का मामला फिल्‍म `हम साथ-साथ हैं कि शूटिंग के दौरान का है.जिसके बाद सलमान पर तीन केस चले। दो हिरण शिकार के और एक अवैध हथियारों का। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने यह फैसला दिया | इस मामले की सुनवाई के लिए बुधवार को फिल्म अभिनेता सलमान खान, सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, सोनाली और तब्बु मुंबई से जोधपुर पहुंचे थे.हालांकि इसी मामले से जुड़े अन्य फिल्मी सितारों को बरी कर दिया गया है।

कोर्ट में पहुंचते ही जज ने सलमान से पूछा था- आपका नाम? अभिनेता ने जवाब दिया- सलमान खान। इसके बाद जज ने कहा, आज आप अदालत में मौजूद हैं। अभिनेता का जवाब था- हां। फिर जज ने डेढ़ लाइन का ऑपरेटिव फैसला सुनाया

इन फिल्मों पर होगा असर

आप को बता दें कि फैसले से फिलहाल सलमान का व्यावसायिक नुकसान नहीं होगा पर उनकी छवि को धक्का पहुंचेगा. जानिए सलमान की सजा से किस तरह बिजनेस प्रभावित होगा.

रेस 3

सलमान खान इस समय रेस 3 की शूटिंग कर रहे हैं. रेमो डिसूजा के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की शूटिंग अभी अधूरी है. इस फिल्म का बजट 100 करोड़ रुपए है. सलमान इसमें मुख्य अभिनेता है.

भारत

सलमान खान भारत नाम की एक फिल्म में काम कर रहे हैं, जो कि कोरियन फिल्म ऑड टू माय फादर की हिन्दी रीमेक होगी. यदि सलमान को लंबी सजा होती है तो ये फिल्म भी ठंड बस्ते में चली जाएगी. इस फिल्म का निर्माण अली अब्बास जफर कर रहे हैं. उनके साथ सलमान पहले सुल्तान और टाइगर जिंदा है बना चुके हैं. सलमान की इस फिल्म की शूटिंग जून में शुरू होनी है. इसकी शूटिंग पंजाब, मुंबई, दिल्ली और अबुधाबी में होनी है.

दबंग 3

सुपरहिट सीरीज दबंग 3 में भी सलमान का होना तय है. इस फिल्म की शूटिंग भी साल के अंत में शुरू हो सकती है.

किक 2

सलमान खान की सुपरहिट फिल्म किक का सीक्वल भी बन रहा है.

क्या है पूरा मामला
सलमान खान, सैफ अली खान तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और जोधपुर निवासी दुष्यंत सिंह पर आरोप है कि उन्होंने 1 और 2 अक्टूबर 1998 को जोधपुर में देर रात लूणी थाना इलाके के कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार किया था. मामले में पेश किए गए गवाहों ने कोर्ट को बताया था कि सलमान खान ने हिरणों का शिकार किया तो उस समय ये सभी आरोपी जिप्सी गाड़ी में सवार थे. उन्होंने बताया कि जिप्सी में मौजूद सभी सितारों ने सलमान को शिकार करने के लिए उकसाया था, जिसके बाद गोली की आवाज सुनकर सभी गाववाले वहां एकत्र हो गए थे. गांव वालों के आने के बाद सलमान वहां से गाड़ी लेकर भाग गए थे और दोनों हिरण वहीं पड़े थे.


अब बताया जा रहा है कि सलमान सजा सुनाए जाने के बाद जेल में आसाराम के साथ रह सकते हैं. स्थानीय अखबारों के मुताबिक़ जोधपुर में सलमान के मामले की सुनवाई के लिए व्यापक तैयारियां की गई थीं. कोर्ट के बाहर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं. कोर्ट के अंदर आरोपी और उनके वकील ही जा सकें है    



 photo credit -THE DAYAFTER

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे