ऑपरेशन कर चौंक गए डॉक्टर, मरीज के पेट से निकलीं 100 ग्राम वजनी 116 लोहे की कीलें

बूंदी, एएनआई। राजस्थान में बूंदी जिला अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने सोमवार को एक मानसिक रोगी के पेट का ऑपरेशन कर 100 ग्राम वजनी 116 लोहे की कीलें निकालीं।

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम जयपुर Last updated: 15 May 2019 | 11:58:00

ऑपरेशन कर चौंक गए डॉक्टर, मरीज के पेट से निकलीं 100 ग्राम वजनी 116 लोहे की कीलें

बूंदी, एएनआई। राजस्थान में बूंदी जिला अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने सोमवार को एक मानसिक रोगी के पेट का ऑपरेशन कर 100 ग्राम वजनी 116 लोहे की कीलें निकालीं। इतनी सारी कीलें देखकर एक बार तो डॉक्टर भी हैरान रह गए कि इन्हें कैसे निगला होगी। डॉक्टर ने कहा पेशेंट थोड़ा मानसिक रूप से विकलांग है, ऑपरेशन सफल रहा।

जिला अस्पताल के सर्जन के नेतृत्व में टीम ने सोमवार को डेढ़ घंटे का ऑपरेशन कर 44 वर्षीय भोलाशंकर सैनी के पेट से इतनी कीलें निकालीं। भाेलाशंकर के पिता मदनलाल ने बताया कि 20 साल पहले भाेलाशंकर बागवानी करता था। अस्पताल के सर्जन डॉ. अनिल सैनी ने एक्सरे कराया तो पेट में कीलों का गुच्छा दिखा। दोबारा डिजिटल एक्सरे में कीलें साफ दिखाई दी। सीटी स्कैन कराया। उसमें आमाशय में कीलें होने की पुष्टि होने के बाद सोमवार को ऑपरेशन किया।मरीज का ऑपरेशन सफल हो गया है। अब उसकी हालत सही बताई जा रही है। जल्द ही मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। बता दें कि इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं।

 

 

 

 

credit by: jagran

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे