2018 CWG : मेंरी कॉम ने दिलाया भारत को 18 वां स्वर्ण पदक

भारत के खाते में एक और गोल्ड आ गया है. भारतीय पहलवान सुमित ने पाकिस्तान के तायब राजा को फ्री स्टाइल के 125 किलोग्राम इवेंट में हरा दिया है. सुमित ने ये मुकाबला 10-4 से जीता.

इंडिया, कोर न्यूज़ डेस्क Last updated: 14 April 2018 | 10:20:00

2018 CWG :  मेंरी कॉम ने दिलाया भारत को 18 वां स्वर्ण पदक

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन भारत की स्टार बॉक्सर एमसी मेरी कॉम ने 48 किलो ग्राम वर्ग में नॉर्दर्न आयरलैंड की क्रिस्टिना ओहारा को 5-0 से शिकस्त देकर  स्वर्ण पदक हासिल किया

बॉक्सिंग के मैन्स 46-49 किलोग्राम इवेंट में अमित पंघाल ने सिल्वर मेडल जीता है. फाइनल में अमित को इंग्लैंड के गलाल याफाई से हार का सामना करना पड़ा. 

भारत के खाते में एक और गोल्ड आ गया है. भारतीय पहलवान सुमित ने पाकिस्तान के तायब राजा को फ्री स्टाइल के 125 किलोग्राम इवेंट में हरा दिया है. सुमित ने ये मुकाबला 10-4 से जीता.

भारत की महिला बॉक्सर मैरी कॉम ने कॉमवेल्थ गेम्स में नया इतिहास रच दिया है. मैरी कॉम कॉमनवेल्थ गेम्स के बॉक्सिंग इवेंट में गोल्ड जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. मैरी कॉम ने मुक्केबाजी के फाइनल में इंग्लैंड की क्रिस्टिना ओ हारा को 5-0 से मात देकर पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है.

इंग्लैंड की महिला हॉकी टीम ने भारत को ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेले गए मैच में 6-0 से करारी शिकस्त दे उसे पदक से महरूम रखा है. इंग्लैंड ने इस मैच में एकतरफा प्रदर्शन किया और आक्रमण पर आक्रमण किए जिसका जवाब भारत के पास नहीं था.

भारत के निशानेबाज संजीव राजपूत और चैन सिंह ने राइफल-3 पोजीशन इवेंट के फाइनल में जगह बना ली है. राजपूत और चैन सिंह ने क्वालीफिकेशन में पहला और दूसरा स्थान हासिल किया.

सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने बैडमिंटन के मैन्स डबल इवेंट के फाइनल में जगह बना ली है. भारतीय जोड़ी ने सेमीफाइनल में श्रीलंका की डियास सचिन और गोने थिएलेका बुनावानके को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया.

हॉकी में कांस्य से चूकीं भारतीय महिलाएं

भारत की महिला हॉकी टीम को ब्रॉन्ज मेडल मैच में इग्लैंड से 0-6 से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय खिलाड़ियों को मौके तो कई मिले, लेकिन वो गोल नहीं कर पाईं. अब भारत की पुरुष हॉकी टीम भी ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी.

कुश्ती : क्वार्टर फाइनल में हारे सोमवीर

भारतीय पहलवान सोमवीर पुरुषों की 86 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार गए. उन्हें पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम ने 10-0 से मात दी. उधर, रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक 62 किलोग्राम भारवर्ग में अपना पहला मुकाबला जीत लिया है. साक्षी ने अपने पहले मैच में कैमरून की बर्थ इमिलिएने इटाने गोले को 10-0 से मात देकर विजयी शुरुआत की.

शूटिंग : 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन
पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में भारत के संजीव राजपूत और चैन सिंह ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है. संजीव 1180 के अंकों के साथ टॉप रहे है. इसके अलावा चैन सिंह ने 1166 का स्कोर किया और वो दूसरे नंबर पर रहे.



 news credit abp and aaj tak 

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे