डेविड वॉर्नर, कहा देश के लिए फिर से खेलना चाहता हूँ , मुझे माफ़ कर दो

डेविड वॉर्नर ने कहा, `मैं अपनी टीम के साथियों और सपोर्ट स्टाफ से ये कहना चाहता हूं कि केपटाउन में जो भी हुआ उसकी पूरी जिम्मेदारी मैं लेता हूं. मैं जानता हूं कि अपनी इस हरकत के लिए सिर्फ मैं जिम्मेदार हूं और जब तक जिउंगा तब तक ये दर्द मेरे साथ रहेगा..

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम दिल्ली Last updated: 31 March 2018 | 12:31:00

डेविड वॉर्नर, कहा देश के लिए फिर से खेलना चाहता हूँ , मुझे माफ़ कर दो

ऑस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने गेंद छेड़छाड़ प्रकरण में अपनी भूमिका के लिए माफी मांगी और कहा कि उन्होंने उस खेल को दागदार किया जिसे वह बचपन से पसंद करते थे.

प्रेस कॉंफ्रेस में डेविड वॉर्नर ने कहा, `मैं अपनी टीम के साथियों और सपोर्ट स्टाफ से ये कहना चाहता हूं कि केपटाउन में जो भी हुआ उसकी पूरी जिम्मेदारी मैं लेता हूं. मैं जानता हूं कि अपनी इस हरकत के लिए सिर्फ मैं जिम्मेदार हूं और जब तक जिउंगा तब तक ये दर्द मेरे साथ रहेगा.`

आपको बता दे दक्षिण अफ्रीका के खिला केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के दोषी पाए गए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक साल का प्रतिबंध लगाया है.

वार्नर दक्षिण अफ्रीका में हुए इस प्रकरण की योजना बनाने के मुखिया साबित हुए, जिससे उन पर और कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगा. दोनों खिलाड़ियों पर इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट में रणनीति के तहत स्मिथ, वॉर्नर और बॅनक्रॉफ्ट ने गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया. जिसके बाद आईसीसी ने स्मिथ पर एक मैच का बैन और 100% फीस काटी थी. जबकि बैनक्रॉफ्ट पर 75% मैच फीस काटी गई थी.

उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह 12 महीने के प्रतिबंध के बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे. उन्होंने साथ ही कहा, `मेरे दिमाग में कहीं न कहीं यह बात है कि एक दिन फिर मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा, लेकिन हो सकता है कि शायद वह दिन अब कभी न आए.,वही होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) में भाग लेने से भी रोक लगा दी गई. है

इसके बाद कोच डैरेन लिहमन ने भी दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी टेस्ट सीरीज़ के बाद संन्यास का एलान कर दिया.

 

 

 

 

 

 

photo credit scmp.com

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे