बॉल टेम्परिंग विवाद :-वॉर्नर की सजा पर पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न को ऐतराज, वॉर्नर ने शोशल मीडिया के जरिए मांगी माफी

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए गलती के लिए माफी मांगी है. वॉर्नर को टेंपरिंग मामले का मुख्य साजिशकर्ता पाया गया है जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर पर भविष्य में कभी भी कप्तानी कर

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम डेस्क Last updated: 29 March 2018 | 11:38:00

बॉल टेम्परिंग विवाद :-वॉर्नर की सजा पर पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न को ऐतराज, वॉर्नर ने शोशल मीडिया के जरिए मांगी माफी

 बॉल टेम्परिंग विवाद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने  एक साल का प्रतिबंधित लगा दिया है . बेनक्राफ़्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया है. हालांकि 1 साल के बैन के बाद भी  इन खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप खेलने पर खतरा नहीं है, क्योंकि वर्ल्ड कप 2019 में 30 जून से खेला जाएगा. उससे पहले इन खिलाड़ियों के प्रतिबंध की अवधि पूरी हो चुकी होगी इसी बीच ऑस्ट्रेलिया टीम के उनके पूर्व साथी ने दोनों खिलाड़यों के समर्थन में बयान दिया है। इस पूर्व खिलाड़ी ने दोनों की सजा पर सवाल खड़ा किया है। 

बुधवार को महान स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा कि गेंद से छेड़छाड़ विवाद में फंसने के बाद स्टीव स्मिथ और उनके दो साथियों को मिली सजा काफी कड़ी है। वॉर्न ने 'द हेराल्ड सन' में अपने कॉलम में लिखा, 'मैं अब भी यह तय नहीं कर पा रहा कि मेरी नजर में सजा क्या होनी चाहिए थी। यह कड़ी होनी चाहिए लेकिन अगर उन्हें एक साल के लिए बाहर किया जाता है तो यह सजा अपराध के अनुसार नहीं है। 

डेविड वॉर्नर ने अपनी चुप्पी तोड़ते 

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए गलती के लिए माफी मांगी है. वॉर्नर को टेंपरिंग मामले का मुख्य साजिशकर्ता पाया गया है जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर पर भविष्य में कभी भी कप्तानी करने से रोक लगा दी है.

डेविड वॉर्नर ने ट्विटर पर अपना बयान पोस्ट करते हुए लिखा, 'गलतियां हुई हैं जिनसे क्रिकेट को नुकसान पहुंचा है, मैं अपनी ओर से जिम्मेदारी लेते हुए माफी मांगता हूं.' वॉर्नर ने यह पोस्ट सिडनी लौटने के दौरान लिखी है.

अपने बयान में वॉर्नर ने आगे लिखा, 'मैं समझ सकता हूं कि खेल और प्रशंसकों पर क्या बीत रही होगी, यह उस खेल पर धब्बा है, जिससे हम सभी प्यार करते हैं और मैं तो बचपन से प्यार करता हूं.' उन्होंने लिखा, 'मुझे अपने परिवार, दोस्तों और भरोसेमंद सलाहकारों के साथ वक्त गुजारने की जरूरत हैं, आप सब से जल्द ही फिर मिलूंगा.'


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद क्रिकेट की दुनिया में भूचाल आ गया है. विवाद में फंसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगाया गया है. इसके अलावा कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगा है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिय ने पहले ही स्मित से टीम की कप्तान और वॉर्नर से उपकप्तानी वापस ले ली थी. इसके बाद तीनों खिलाड़ियों को दौरा छोड़ स्वदेश लौटने के लिए कहा गया है.


डेविड वॉर्नर ने बुधवार को ही IPL की टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छोड़ दी है. गेंद से छेड़छाड़ मामले में स्टीव स्मिथ पहले ही राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ चुके हैं. जिनकी जगह अजिंक्य रहाणे को बागडोर सौंपी गई है. दोनों ही खिलाड़ी IPL में हिस्सा नहीं ले सकेंगे.

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे