IPL-11: KKR की RCB के खिलाफ धमाकेदार जीत, टूर्नामेंट में किया विजयी आगाज

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में भी कोलकाता नाइट राइडर्ड ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए मुकाबले को 4 विकेट से जीत लिया.

इण्डिया, कोर न्यूज़ टीम दिल्ली Last updated: 09 April 2018 | 04:48:00

IPL-11:  KKR की  RCB के खिलाफ धमाकेदार जीत, टूर्नामेंट में किया विजयी आगाज

कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हराकर IPL सीजन 11 में अपना विजयी आगाज किया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 176 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 177 रनों का टारगेट दिया. जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 18.5 ओवर में ही 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल करते हुए धमाकेदार जीत दर्ज कर ली.

कोलकाता के लिए सुनील नरेन ने 19 गेंदों में चार चौके और पांच छक्कों की मदद से 50 रनों की तूफानी पारी खेली. कप्तान दिनेश कार्तिक ने 29 गेंदों में 35 रन बनाए. उनकी नाबाद पारी में चार चौके शामिल हैं.

पहले मुकाबले को 4 विकेट से जीत लिया. केकेआर के होम ग्राउंड इडेन गार्डन पर खेले गए मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने कोलकाता के सामने 177(सात विकेट पर 176 रन) रनों का लक्ष्य रखा था जिसे उसने 7 गेंद पहले 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

177 के लक्ष्य को हासिल करने उतरी केकेआर को क्रिस लीन के रूप में पहला झटका तो जल्द लग गया लेकिन पिछले सीजन से प्रचंड फॉर्म में चल रहे सुनील नरेन ने एक बार फिर आक्रामक रूख अपनाते हुए टीम को तूफानी शुरुआत दी. नरेन ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 17 गेंद पर अपना अर्द्धशतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और पांच गगनभेदी छक्के लगाए. नरेन इसी स्कोर पर उमेश यादव की गेंद को विकेट पर खेल कर पवेलियन लौटे.

आरसीबी एक बार फिर अपने गेंदबाजों को लेकर परेशान दिखी. नरने के बाद रॉबिन उथप्पा(13) भी उमेश के शिकार बने. लेकिन 83 रन पर 3 विकेट गिराने के बाद भी आरसीबी के गेंदबाज मैच में दबाव नहीं बना पाए. नीतीश राणा(25 गेंद 34 रन) ने एक बार फिर पिछले सीजन की तरह छोटी लेकिन जानदार पारी खेल टीम को जीत के करीब पहुंचाने की कोशिश की. राणा वाशिंगटन सुंदर की गेंद एल बी डब्ल्यू हुए. सुंदर इस मैच में काफी महंगे साबित हुए और अपने कोटे में 48 रन लुटा गए.

दूसरी तरफ हाल ही में भारत के लिए मैच जिताऊ पारी खेल केकेआर के कप्तान बने दिनेश कार्तिक ने धैर्य के साथ अपनी पारी खेली. उन्होंने 29 गेंद पर 35 रन बनाए और अंत तक नाबाद रहे. रिंकु सिंह(6) कुछ कमाल नहीं दिखा पाए. एक साल के बैन के बाद वापसी कर रहे आंद्रे रसैल मैच जल्द खत्म करने की कोशिश में थे लेकिन 11 गेंद पर 15 रनों की पारी खेल क्रिस वोक्स की गेंद पर एबी को कैच थमा बैठे. रसेल जब आउट हुए उस वक्त केकेआर को जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी

पिक hindustan

Write Your Own Review

Customer Reviews

अन्य खबरे