IPL-11: वॉटसन की धुँवाधार बल्लेबाजी के बदौलत चेन्नई ने राजस्थान को 64 रन से रौंदा

वाटसन ने 57 गेंदों पर नौ चौकों और छह छक्कों की बदौलत 106 रन की शानदार शतकीय पारी खेली. वह पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए.

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम दिल्ली Last updated: 21 April 2018 | 01:11:00

IPL-11: वॉटसन की धुँवाधार बल्लेबाजी के  बदौलत चेन्नई ने राजस्थान को 64 रन से रौंदा

चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल सीजन 11 के 17वें मुकाबले में 64 रनों से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 204 रन बनाए और राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 205 रनों का टारगेट रखा. जवाब में राजस्थान रॉयल्स 18.3 ओवर में 140 रन पर ऑल आउट हो गई.

रॉयल्स ने बड़े लक्ष्य के सामने तीन ओवर तक हेनरिक क्लासेन (सात) और संजू सैमसन (दो) के विकेट गंवा दिए. रहाणे के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी की डीआरएस की मांग सही नहीं निकली लेकिन रॉयल्स का कप्तान इसका फायदा नहीं उठा पाया. चहर ने शॉर्ट पिच गेंद पर उन्हें बोल्ड करके स्कोर तीन विकेट पर 32 रन कर दिया.

इसके बाद जोस बटलर और स्टोक्स ने चौथे विकेट के लिए 45 रन जोड़े लेकिन दस ओवर के बाद रॉयल्स के स्कोर तीन विकेट पर 77 रन था जिसमें ड्वेन ब्रावो के अगले ओवर की पहली गेंद एक और विकेट जुड़ गया. बटलर उनकी ऑफकटर की तेजी को नहीं समझ पाए और उन्होंने स्लिप में हवा में लहराता आसान कैच दिया.

बढ़ते रन रेट का दबाव बल्लेबाजों पर साफ दिख रहा था. राहुल त्रिपाठी (पांच) ने सैम बिलिंग्स को हवा में लहराता कैच थमाया जबकि स्टोक्स ने इमरान ताहिर पर लगातार दूसरा छक्का जड़ने के प्रयास में बिलिंग्स को बाउंड्री पर कैच दिया. इसके बाद चेन्नई की जीत महज औपचारिकता रह गयी थी.
चेन्नई की पारी-

ओपनर शेन वाटसन (106) के शानदार शतक के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में अपने नए घरेलू मैदान महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन पुणे में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पांच विकेट पर 204 रन का विशाल स्कोर बना लिया. वाटसन ने 57 गेंदों पर नौ चौकों और छह छक्कों की बदौलत 106 रन की शानदार शतकीय पारी खेली. वह पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए. आईपीएल में वाटसन का यह सर्वोच्च स्कोर है.

लीग के 11वें सीजन में शतक जमाने वाले वाटसन दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 104 रन बनाए थे.

पहली बार राजस्थान के खिलाफ खेल रहे वाटसन इससे पहले लीग में राजस्थान टीम का हिस्सा हुआ करते थे और उन्होंने एक बार चेन्नई के खिलाफ भी शतक लगाया था. अब लीग के 11वें सीजन में वाटसन ने चेन्नई की ओर से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ शतक बनाया.

वाटसन ने अंबाती रायडु (12) के साथ पहले विकेट के लिए 50 रन, रैना के साथ दूसरे विकेट के लिए 81, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (5) के साथ तीसरे विकेट के लिए 20, सैम बिलिंग्स (3) के साथ चौथे विकेट के लिए 10 और ब्रावो के साथ पांचवें विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की.

वाटसन के अलावा दो मैचों के बाद फिर से टीम में लौटे सुरेश रैना ने 29 गेंदों पर नौ चौकों के दम पर 46 रन बनाए. ड्वेन ब्रावो ने 16 गेंदों पर चार चौकों की बदौलत नाबाद 24 रन का योगदान दिया. चेन्नई ने आखिरी पांच ओवरों में 44 रन जोड़े.

राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल ने चार ओवर में मात्र 20 रन देकर तीन विकेट और बेन लॉगिन ने 38 रन पर दो विकेट लिया.

टॉस - राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर बिना समय लगाए पहले गेंबाजी करने का फैसला किया.

 

राजस्थान: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, हेनरिक क्लासेन, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, के. गौतम, बेन लॉफलिन, जोस बटलर और राहुल त्रिपाठी.

चेन्नई: शेन वॉटसन, अंबति रायडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, कर्ण शर्मा , दीपक चाहर, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, सैम बिलिंग्स.

 

pic credit  fast post 

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे