क्या बॉल टैम्परिंग मामले में पूरी साजिश के मास्टरमाइंड वार्नर है ?

सदरलैंड ने कहा कि जीत जरूरी है, लेकिन खेल भावना को ताक पर रखकर नहीं. वहीं क्र‍िकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन डेविड पीवर ने कहा कि इस घटना से ऑस्ट्रेलिया के लोगों में भी गुस्सा और निराशा है.

इण्डिया, कोर न्यूज़ टीम दिल्ली Last updated: 28 March 2018 | 11:57:00

क्या बॉल टैम्परिंग मामले में पूरी साजिश के मास्टरमाइंड वार्नर है

कप्तान स्टीव स्म‍िथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को बीच दौरे से वापस ऑस्ट्रेलिया भेजने का फैसला लिया गया है. उन्हें क्र‍िकेट ऑस्ट्र‍ेलिया की आचार संहिता की धारा 2.3.5 के उल्लंघन का दोषी माना गया है. उनकी सजा पर फैसला 24 घंटे के अंदर लिया जाएगा भारत के खिलाफ इस साल के आखिर में होने वाली सीरीज से बाहर होने का भी खतरा मंडरा रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कल सुबह इन खिलाड़ियों के खिलाफ फैसले का ऐलान करेगा और ऐसी संभावना है कि स्मिथ और वार्नर लंबे समय के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हो सकते हैं.

वहीं इस विवाद के मद्देनजर ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों का मानना है कि‘ बदमाश’ डेविड वार्नर को टीम होटल से बाहर किया जाना चाहिये क्योंकि ऐसी खबरें आ रही है कि इस समूचे विवाद के पीछे इस सलामी बल्लेबाज का ही दिमाग था.

सदरलैंड ने कहा कि जीत जरूरी है, लेकिन खेल भावना को ताक पर रखकर नहीं. वहीं क्र‍िकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन डेविड पीवर ने कहा कि इस घटना से ऑस्ट्रेलिया के लोगों में भी गुस्सा और निराशा है.

वार्नर पर 12 महीने का प्रतिबंध लग सकता है. सलामी बल्लेबाज मैथ्यू रेनशा को उनके विकल्प के तौर पर आखिरी टेस्ट के लिए बुला लिया गया है. वार्नर का आईपीएल में खेलना भी संदिग्ध हो गया है.उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद फिलहाल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का इंतजार कर रही है.

फाक्स स्पोटर्स डाट एयू के अनुसार वार्नर के नाराज साथी खिलाड़ियों ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हुक्मरानों से वार्नर को टीम होटल से बाहर करने को कहा है. उन्होंने यह भी चेताया है कि उसके टीम होटल में बने रहने पर उसके और नाराज खिलाड़ियों के बीच कुछ वाकया हो सकता है.

बीसीसीआई फिलहाल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का इंतजार कर रहा है. यह देखना होगा कि इनके घरेलू बोर्ड से मिलने वाले अनापत्ति प्रमाण पत्र( एनओसी) में क्या लिखा होता है.


आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई है. इस दौरे पर जीतने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अनुचित हरकतें कीं और वह पकड़े गए. मेहमान टीम के खिलाड़ियों ने रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिए गेंद को नुकसान पहुंचाया, जिसे कैमरे में पकड़ लिया गया.

Write Your Own Review

Customer Reviews

अन्य खबरे