स्मिथ पर लग सकता है लाइफटाइम बैन,किसे मिलेगी राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी

आईसीसी ने स्मिथ पर एक मैच का निलंबन और मैच फीस का सौ फीसदी जुर्माना लगाया है. बीसीसीआई के एक खेमे का मानना है कि अगर स्मिथ खुद कप्तानी छोड़ते हैं तो रॉयल्स उनकी जगह रहाणे को कप्तान बना सकता है.

स्मिथ, पर लग सकता है Last updated: 26 March 2018 | 12:41:00

स्मिथ  पर लग सकता है लाइफटाइम बैन,किसे मिलेगी  राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी

केपटाउन टेस्‍ट में बॉल टेम्‍परिंग की घटना मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी अंतरिम जांच कर रहा है. ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक, अगर उसके रूल के मुताबिक फैसला हुआ तो स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लाइफटाइम बैन लगाया जा सकता है. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. नियमों के मुताबिक, अगर कोई खिलाड़ी खेल को उसके आदर्शों के खिलाफ खेलता हुआ पाया जाता है. तो नियम 42 के मुताबिक उस पर लाइफ बैन तक लग सकता है. लाइफ बैन, की गई हरकत और परिस्थितियों को देखते हुए लगाया जाता है. गेंद से छेड़छाड़ का मामला ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के नियमों में 2.2.8 धारा के अंतर्गत आता है. 

गेंद से छेड़छाड़ मामले के मद्देनज़र अगर स्टीव स्मिथ कप्तानी गंवा सकते है . आईसीसी ने स्मिथ पर एक मैच का निलंबन और मैच फीस का सौ फीसदी जुर्माना लगाया है. बीसीसीआई के एक खेमे का मानना है कि अगर स्मिथ खुद कप्तानी छोड़ते हैं तो रॉयल्स उनकी जगह रहाणे को कप्तान बना सकता है. बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, "अब गेंद राजस्थान रॉयल्स के पाले में है

आईसीसी ने स्टीव स्मिथ पर एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया है. साथ ही उनकी पूरी मैच फीस काट ली गई है. मैच के दौरान बॉल टैंपरिंग करने वाले केमरन बेनक्राफ्ट पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. उनके खाते में 3 डिमेरिट प्वाइंट भी जोड़े गए हैं. हालांकि उनकी इस सजा पर कई क्रिकेट दिग्गजों ने नाखुशी जताई है. 


 photo credit -India Today

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे