आईपीएल 11: मुम्बई इंडियंस की धुँवाधार बल्लेबाजी 13 ओवर में बनाये 141 रन

गंभीर ने टॉस जीतकर मुंबई को दी पहले बैटिंग

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम डेस्क Last updated: 14 April 2018 | 17:03:00

आईपीएल 11: मुम्बई इंडियंस की धुँवाधार बल्लेबाजी 13 ओवर में बनाये 141 रन

मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 13.1 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 142 रन बना लिए हैं. ईशान किशन (25 रन, 11 गेंद) और रोहित शर्मा (8 रन, 8 गेंद) क्रीज पर हैं.

एविन लुईस के रूप में मुंबई इंडियंस को पहला झटका लगा. आउट होने से पहले उन्होंने 28 गेंदों में 48 रन बनाए थे. लुईस को जेसन रॉय ने राहुल तेवतिया की गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया. लुईस के बाद मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका 11वें ओवर में लगा जब राहुल तेवतिया ने सूर्य कुमार यादव को एलबीडब्ल्यू कर दिया. सूर्य कुमार यादव 32 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हुए.

स्कोरबोर्ड LIVE

गंभीर ने टॉस जीतकर मुंबई को दी पहले बैटिंग

इससे पहले दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और मुंबई इंडियंस को बल्लेबाजी का न्योता दिया. दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो-दो बदलाव किए हैं. दिल्ली ने जेसन रॉय और डेनियल क्रिश्चियन को कॉलिन मनरो और क्रिस मॉरिस की जगह मौका दिया है. वहीं, मुंबई इंडियंस ने अकिला धनंजय को डेब्यू का मौका दिया है. वह बेन कटिंग की जगह लेंगे. हार्दिक पंड्या वापस आए हैं.

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई को पहले दो मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद से जबकि गौतम गंभीर की कप्तानी वाली दिल्ली को राजस्थान राॅयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब से हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में दोनों टीमें अपनी पहली जीत की तलाश में हैं.

 

मुंबई इंडियंस

कप्तान रोहित का बल्ला अभी तक नहीं चला है. एविन लुईस, कीरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव भी दोनों मुकाबले में असफल रहे हैं. आॅलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की गैरमौजूदगी में मुंबई पहले दो मैचों में संतोषजनक प्रदर्शन नहीं कर पाई.

 

गेंदबाजी में लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय ने हैदराबाद के खिलाफ चार विकेट झटके थे और वह अब तक सात विकेट हासिल कर चुके हैं. मुंबई चाहेगी कि मार्कंडेय को तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह, प्रदीप सांगवान और क्रुणाल पंड्या से सपोर्ट मिले.

दिल्ली डेयरडेविल्स

दिल्ली डेयरडेविल्स का भी मुंबई जैसा ही हाल है. कप्तान गंभीर ने पहले मैच में जरूर अर्धशतक लगाया था, लेकिन अन्य बल्लेबाज नहीं चले हैं. दिल्ली में गंभीर के अलावा ऋषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, जेसन राॅय और काॅलिन मुनरो के रूप विस्फोटक बल्लेबाज हैं, लेकिन अभी तक इनके बल्ले से रन नहीं निकला है.

गेंदबाजी में भी दिल्ली का प्रदर्शन अब तक अच्छा नहीं रहा है. दिल्ली को अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए एकजुट होकर खेलना होगा और अमित मिश्रा को अहम भूमिका निभानी होगी.

प्लेइंग इलेवन

दिल्ली डेयरडेविल्स- जेसन रॉय, गौतम गंभीर, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, डेनियल क्रिश्चियन, राहुल तेवतिया, शाहबाज नदीम, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट.

मुंबई इंडियंस-  रोहित शर्मा (कप्तान), एविन लुईस, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, मयंक मार्केंडय, जसप्रीत बुमराह, मुस्ताफिजुर रहमान, अकिला धनंजय.         





 news courtesy- aaj tak 
photo courtesy -hindustantimes 

Write Your Own Review

Customer Reviews

अन्य खबरे