नोएडा पुलिस ने गुजरात गवर्नर के यहाँ हुई चोरी का किया खुलासा

गौतमबुद्ध नगर एसएसपी डॉक्टर अजय पाल शर्मा ने बताया कि 31 मार्च को गुजरात के गवर्नर ओपी कोहली के सेक्टर 50 स्थित घर से अज्ञात चोरों ने सोने चांदी के जेवरात व नकदी चोरी कर लिया था ,लेकिन चोरी पूरी वारदात एक CCTV.कैमरे में कैद हो गई थी

इण्डिया, कोर न्यूज़ टीम नोएडा Last updated: 07 April 2018 | 18:53:00

नोएडा पुलिस ने गुजरात गवर्नर के यहाँ हुई चोरी का किया खुलासा

नोएडा में गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली के घर हुई चोरी का थाना सेक्टर-49 पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें सुनार भी शामिल हैं। पकड़े गए चोरों के पास से करीब 50 लाख रुपए कीमत के सोने चांदी व हीरे के जेवरात तथा एक रिटायर्ड जनरल के घर से चोरी हुई पाक निर्मित रिवाल्वर बरामद हुआ है। गिरफ्तार चोरों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 100 से ज्यादा चोरी की वारदाते करनी स्वीकार की है। इस घटना में शामिल एक महिला फरार है यह लोग दिन में सेक्टरों में रेकी करके घरों में चोरी करते थे। आपको बता दें कि यह घर तो राज्यपाल ओपी कोहली का ही है लेकिन इस घर में उनकी बेटी रहती थी।


नोएडा एसएसपी डॉक्टर अजय पाल शर्मा ने बताया कि 31 मार्च को गुजरात के गवर्नर ओपी कोहली के सेक्टर 50 स्थित घर से अज्ञात चोरों ने सोने चांदी के जेवरात व नकदी चोरी कर लिया एसएसपी ने बताया कि चोरों की तस्वीर सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई थी मामले की जांच कर रही पुलिस ने देर रात को एक पुलिस मुठभेड़ के दौरान शरीफ फहीम अस्सलाम गौतम सहगल और फरजाना को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इस गैंग की एक महिला सदस्य रोशन जहां अभी फरार है एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने 50 लाख रुपए कीमत के सोने चांदी हीरे के जेवरात व कीमती पत्थर बरामद किया है

इनके पास से सेक्टर 49 में रहने वाले जनरल वीके भाटिया के घर से 19 मार्च वर्ष 2017 को चोरी हुए सामान जेवरात व पाकिस्तान निर्मित रिवाल्वर बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए चोरों ने पूछताछ के दौरान राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 100 से ज्यादा चोरी की वारदातें करनी स्वीकार की है इस गैंग का सरगना सरीफ है यह मुरादाबाद जनपद के एक थाने का हिस्ट्रीशीटर है इसके ऊपर 24 मुकदमे चल रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार महिला फरजाना शरीफ की बहन है तथा फरार महिला रोशन जहां शरीफ की साली है पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि शरीफ दिन में स्कूटी पर अपनी साली रोशन जहां को बैठाकर नोएडा के सेक्टरों में घूमकर बंद पड़े घरों की रेकी करता था उसके बाद ताला तोड़कर घरों में चोरी करता था।

उन्होंने बताया कि इनके पास से घरों के ताला तोड़ने के औजार चोरी में प्रयोग होने वाली स्कूटी दो देसी तमंचा कारतूस भी पुलिस ने बरामद किया है एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में गौतम सहगल सुनार का काम करता है पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि शरीफ चोरी के माल को इसी सुनार के पास बेचता था उन्होंने बताया कि इन लोगों ने चोरी के माल को बेचकर करोड़ों की संपत्ति बनाई है खोड़ा कॉलोनी में इसके 5 मंजिला मकान है जिसमें सुख सुविधा की सभी आधुनिक चीजें लगी है पुलिस चोरों द्वारा बनाई गई संपत्ति के जब्तीकरण की भी कार्रवाई करेगी।


नोएडा 80 वर्ष की उम्र में अपने कांपते हाथों से जब जनरल वीके भाटिया ने पुलिस द्वारा बरामद की गई अपनी पिस्टल हाथ में ली तो उनके मुंह से बरबस ही निकल गया गॉड ब्लेस यू जनरल भाटिया अपने घर हुई चोरी के खुलासे की सूचना पाकर थाना सेक्टर-49 पहुंचे थे उन्होंने अपने घर से चोरी हुई पाकिस्तान निर्मित पिस्टल को हाथ में लेते हुए पुलिस वालों को धन्यवाद दिया और कहा कि यह तो मेरी जिंदगी की एक ऐसी अनमोल चीज है जिसे देखकर हमें हमेशा फक्र होता था कि हमने 1971 की लड़ाई में विजय हासिल की थी श्री भाटिया ने पुलिस वालों से कहा कि हमें तो अभी भी ऐसा लग रहा है कि हम सपना देख रहे हैं हमें विश्वास ही नहीं था कि पुलिस हमारे घर से चोरी गया सामान वह अमूल्य रिवाल्वर बरामद कर लेगी श्री भाटिया ने कहा कि इस रिवाल्वर की कोई कीमत नहीं है यह हमारे सेना के शौर्य और मेरी अपनी वीरता की एक जीती जागती मिसाल है जिसे मैं सहेज कर अपने पास रखता हूं।

नोएडा थाना सेक्टर-49 पुलिस द्वारा पकड़े गए चोरों से बरामद हुए सामान को देखने के लिए थाने में महिला पुरुषों की भीड़ उमड़ पड़ी कई लोग तो आपस में एक दूसरे से उलझते हुए भी दिखाई दिए किसी गहने पर कोई अपना अधिकार जता रहा था तो कोई किसी गहने के जोड़े को पूरा करने के लिए बरामद गहनों में इधर उधर ढूंढ रहा था कुछ लोग तो इस बात से ही संतुष्ट दिखे की उनके घर चोरी करने वाले चोर आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

Write Your Own Review

Customer Reviews

अन्य खबरे