यूपी में 56,000 सिपाहियों की भर्ती का रजिस्‍ट्रेशन टला, जानें क्या है वजह

नई दिल्ली: क्या आप उत्तर प्रदेश पुलिस में होने वाली 56,000 पद के लिए आवेदन की तैयारी में हैं, तो ये खबर आपके लिए है. इन पदों के लिए एक नवंबर, 2018 से शुरु होनी वाली भर्तियों के आवेदन की तिथि को टाल दिया गया है.

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम लखनऊ Last updated: 02 November 2018 | 10:36:00

यूपी में 56,000 सिपाहियों की भर्ती का रजिस्‍ट्रेशन टला, जानें क्या है वजह

नई दिल्ली: क्या आप उत्तर प्रदेश पुलिस में होने वाली 56,000 पद के लिए आवेदन की तैयारी में हैं, तो ये खबर आपके लिए है. इन पदों के लिए एक नवंबर, 2018 से शुरु होनी वाली भर्तियों के आवेदन की तिथि को टाल दिया गया है. लखनऊ के यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अनुसार आवेदन की तिथियों में बदलाव किया है और आवेदन की नई तिथियां जल्द घोषित होंगी.

जानकारी के मुताबिक, तकनीकी खामियों के चलते ये प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी. अब कहा जा रहा है कि पूरी प्रक्रिया को शुरू करने में दस दिन या उससे अधिक का समय लग सकता है. इस मामले पर जानकारी देते हुए प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने दावा किया है कि फार्म भरे जाने की तारीख भले ही आगे बढ़ गई हो, लेकिन परीक्षा तय समय पर ही कराई जाएगी. भर्ती बोर्ड के चेयरमैन जीपी शर्मा ने बताया कि कुछ तकनीकी समस्या के चलते सिपाही भर्ती के लिए आनलाइन फार्म नहीं लिया जा सक रहा है, जल्द ही समस्या को दूर कर लिया जाएगा और फिर विस्तृत शिड्यूल भर्ती बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर नई तिथि बताई जाएगी. नई तारीख घोषित होने में अभी कितना समय लगेगा, इस बारे में जीपी शर्मा ने बताया कि एनआईसी जैसे ही उन्हें हरी झंडी देगा वैसे ही वह विस्तृत कार्यक्रम जारी कर देंगे. आपको बता दें कि बीते दिनों उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत बोर्ड (UPPRPB) के अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस बल में 51,216 सिपाहियों, 1924 फायरमैन और 3638 जेल वार्डन की भर्ती करने का ऐलान किया था. उन्होंने ऐलान किया था कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया एक नवंबर से शुरु होनी थी. लेकिन, अब तकनीकी खामियों के चलते आवेदन प्रक्रिया कुछ दिनों के लिए टल गई है.

 

 

 

 

credit by: zee news

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे