आजरबैजान : बाकू के एक नशामुक्ति केंद्र में लगी भीषण आग , 25 की मौत कई के झुलशने की सुचना |

राष्ट्रपति कार्यालय से मिली जानकारी केअनुसार, राष्ट्रपति इलहाम अलीयेव ने आग लगने की घटना के कारणों की जांच के लिए एक सरकारी आयोग का गठन किया है.राष्ट्रपति ने पीड़ितों के परिवारों कोआर्थिक मदद उपलब्ध कराने के भी आदेश दिया

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम दिल्ली Last updated: 03 March 2018 | 11:51:00

आजरबैजान : बाकू के एक नशामुक्ति केंद्र में लगी भीषण आग , 25 की मौत कई के झुलशने की सुचना |

 आजरबैजान की राजधानी बाकू में एक नशामुक्ति केन्द्र में भीषण आग लग गई, जिसमें 25 लोगों की झुलसकर मौत हो गई. यहां के एक समाचार एजेंसी के अनुसार, आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है. खबर के अनुसार, आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है. दमकलकर्मियों की 10 गाड़ियों ने तीन घंटे में आग पर काबू पाया.

जांच के लिए एक सरकारी आयोग का गठन
राष्ट्रपति कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति इलहाम अलीयेव ने आग लगने की घटना के कारणों की जांच के लिए एक सरकारी आयोग का गठन किया है. राष्ट्रपति ने पीड़ितों के परिवारों को आर्थिक मदद उपलब्ध कराने के भी आदेश दिए हैं. स्वास्थ्य, आंतरिक और आपात मंत्रालयों ने एक संयुक्त बयान में बताया कि शुक्रवार (2 मार्च) को सुबह छह बजकर 10 मिनट पर आग लगी थी. ताजा आंकड़े के अनुसार, इस घटना में 25 लोगों की मौत हुई है और आग में गंभीर रूप से झुलसे चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें- जिया अपार्टमेंट में आग लगी, कई लोग फंसे, मौके पर पहुंची दमकल की 8 गाड़ियां

खिड़िकियों से आग की तेज लपटें निकल रही थी
सूत्रों ने बताया कि नशामुक्ति केन्द्र के बिल्डिंग की खिड़िकियों से आग की तेज लपटें निकल रही थी. बिल्डिंग में 55 लोग मौजूद थे, जिनमें से 25 लोगों की मौत की खबर है और बांकी लोगों को बिल्डिंग से बाहर निकाल लिया गया. शुरुआती तौर पर आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा था. हालांकि, आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी है. सूत्रों के अनुसार, आजरबैजान के प्रॉसिक्युटर जनरल ऑफिस, मिनिस्ट्री ऑफ इमरजेंसी सिचुएशन और मिनिस्ट्री ऑफ इंटरनल अफेयर्स की ओर से ज्वाइंट स्टेटमेंट जारी किया गया है. प्रॉसिक्युटर जनरल ऑफिस की स्पेशल टीम ने आग लगने के मामले में केस दर्ज कर लिया है और इसकी जांच शुरू कर दी है. 

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे