इराक में मिले 38 भारतीय शवों को विदेश मंत्री आज लाएंगे भारत

विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह ने आईएसआईए ` को बेहद क्रूर संगठन` बताते हुए कहा कि हमारे देश के नागरिक आईएस की गोलियों के शिकार हुए हैं. हम लोग हर तरह के आतंकवाद के खिलाफ हैं ......

इण्डिया, कोर न्यूज़ टीम दिल्ली Last updated: 02 April 2018 | 10:37:00

इराक में मिले 38 भारतीय शवों को विदेश मंत्री आज लाएंगे भारत

आपको बता दे इराक के मोसुल में बंधक बना कर मार डाले गए 38 भारतीय मजदूरों के शव भारतीय अधिकारियों को सौंप दिए गए हैं. विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह रविवार को विशेष विमान के जरिए मोसुल गए थे. जिसके बाद आज वो भारत लौट रहे हैं. भारतीय राजदूत प्रदीप सिंह राजपुरोहित ने कहा कि शवों को बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर ले जाया गया है और इन्हें सेना के एक विमान से भेजा जायेगा. विमान संभवत: सोमवार भारत पहुंच जायेगा. ताबूतों को विमान में चढ़ाये जाने पर भारत के विदेश राज्य मंत्री वी के. सिंह ने उन्हें सलामी दी. सिंह ने आतंकवादियों की आलोचना की और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपनी सरकार के रुख को जाहिर किया.

शव लेकर भारतीय वायुसेना का विमान सबसे पहले पंजाब के अमृतसर जाएगा. इसके बाद पटना और फिर कोलकाता जाकर शव परिवार को सौंपे जाएंगे. अमृतसर में पंजाब सरकार की तरफ से कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पार्थिव शरीर लेने एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जिसके बाद स्थानीय प्रशासन की मदद से शवों को उनके परिवार वालों तक पहुंचाया जाएगा.


आईएसआईएस आतंकियों ने भारतीयों का अपहरण करके बदूश शहर में उनकी हत्या की थी और वहीं एक टीले में शवों को दफना दिया गया था. इराक सरकार ने भारत को एक टीले में कुछ दबे होने के बारे में बताया था. इसके बाद भारत ने एक रडार की मदद से टीले में शव होने की पुष्टि की. शवों की पुष्टि होने के बाद विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने खुद बदूश में डेरा डाला और अपने सामने ही शवों की खुदाई करवाकर उनके डीएनए की जांच कराई.

उन्होंने आईएसआईए `बेहद क्रूर संगठन` बताते हुए कहा कि हमारे देश के नागरिक आईएस की गोलियों के शिकार हुए हैं. हम लोग हर तरह के आतंकवाद के खिलाफ हैं.`

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे