पाकिस्तान ने भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के दावे को `आधारहीन` बताया

पाकिस्तानी प्रवक्ता ने कहा, "लगातार झूठ बोलने से कोई बात सच नहीं हो जाती और बात उल्टी है. भारत, पाकिस्तान में आतंकवादियों का समर्थन कर रहा है." उन्होंने कहा, "पूरी दुनिया जानती है कि आतंकवादी कौन हैं और कौन उनका प्रमुख है.

इण्डिया, कोर न्यूज़ टीम दिल्ली Last updated: 20 April 2018 | 15:10:00

पाकिस्तान ने  भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के दावे को `आधारहीन` बताया

  आपको बता दे पाकिस्तान ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तानी सीमा में घुसकार आतंकवादी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक करने के दावे को `फर्जी` और `आधारहीन` करार दिया. बीते बुधवार को ब्रिटेन के ऐतिहासिक सेंट्रल हाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत शांति में विश्वास करता है लेकिन हम उन लोगों को बर्दाश्त नहीं करेंगे जो आतंकवाद का निर्यात करना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने आज कहा कि ‘ सर्जिकल स्ट्राइक का भारत का दावा गलत और आधारहीन है। ’ समाचार पत्र ‘ डॉन ’ के अनुसार प्रवक्ता ने कहा , ‘‘ बार बार झूठ बोलने से वह झूठ सच में तब्दील नहीं हो जाता। ’’ पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद का निर्यात करने संबंधी मोदी की टिप्पणी पर फैसल ने दावा किया कि यह मामला उलटा है । प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान में भारत आतंकवादियों का सहयोग कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया , ‘‘ भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव भारत सरकार द्वारा प्रायोजित आतंकवाद का सबूत है। ’’

पाकिस्तान का नाम लिए बिना मोदी ने लंदन में कहा, "आतंकवाद का निर्यात करने वालों और हमें अस्थिर करने की कोशिश करने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और वो जिस भाषा में समझेंगे, उन्हें उसी भाषा में जवाब दिया जाएगा."

कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जासूसी और आतंकवाद के आरोपों में पिछले वर्ष अप्रैल में मौत की सजा सुनाई थी। पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा 47 वर्षीय जाधव को पिछले वर्ष मई में मौत की सजा सुनाए जाने के बाद भारत ने हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय अदालत आईसीजे का दरवाजा खटखटाया था। आईसीजे ने उनकी सजा की तामील पर रोक लगा दी थी। भारत का कहना है कि जाधव को ईरान से बंधक बनाकर पाकिस्तान ले जाया गया।

Write Your Own Review

Customer Reviews

अन्य खबरे