फिलिस्तीनियों पर इजरायली सेना ने दागी गोलिया, अरब संसद में हुई निंदा

गाजा और इजरायल की सीमा पर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन कर रहे फिलिस्तीनियों पर इजरायली सेना ने गोलियों की बौछार कर दी थी, जिसमें कम से कम 15 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी .....

ICN टीम, नॉएडा
Last updated: 01 April 2018 | 16:10:00

 फिलिस्तीनियों पर इजरायली सेना ने दागी गोलिया, अरब संसद में हुई निंदा

अरब संसद ने शनिवार को इजरायल द्वारा निहत्थे फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों पर `बर्बर` कार्रवाई की निंदा की जिसमें कई प्रदर्शनकारी मारे गए और कई घायल हो गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अरब संसद के अध्यक्ष मशाल बिन फहम अल-सलामी ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से फिलिस्तीनियों की रक्षा की अपनी जिम्मेदारियों को निभाने का आह्रान करते हुए कहा, "यह बर्बर अपराध अंतर्राष्ट्रीय कानून और अंतर्राष्ट्रीय मानवतावादी कानून का घोर उल्लंघन है"

उल्लेखनीय है कि गाजा और इजरायल की सीमा पर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन कर रहे फिलिस्तीनियों पर इजरायली सेना ने गोलियों की बौछार कर दी थी, जिसमें कम से कम 15 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई और 1,200 से अधिक प्रदर्शनकारी घायल हो गए.
टिप्पणिया
प्रदर्शनकारी भूमि दिवस (लैंड डे) के मौके पर प्रदर्शन कर रहे थे. फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों पर इजरायल की हिंसक कार्रवाई की कई क्षेत्रीय देशों के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी निंदा की गई है.

 

(input ins ndtv,

 
photo The Times of Israel
 
 
Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे