अमेरिका you Tube हेडक्वार्टर में महिला ने फायरिग करने के बाद खुद को मारी गोली

अपनी एक पोस्ट में आरोप लगते हुए लिखा था कि यू-ट्यूब या किसी भी अन्य वीडियो शेयरिंग साइट पर बराबर बढ़ने के मौके देता है यू-ट्यूब करता है

इंडिया, कोर न्यूज़ टीम डेस्क Last updated: 04 April 2018 | 01:48:00

अमेरिका you Tube हेडक्वार्टर में महिला ने फायरिग करने के बाद खुद को मारी गोली


कैलिफोर्निया में स्थित यू ट्यूब मुख्यालय के पास फायरिंग हुई है। स्थानीय मीडिया एनबीसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि महिला ने हमला लंच के वक्त किया। महिला अपने ब्वॉयफ्रेंड को मारने वहां पहुंची थी। इस हमले में उसके ब्वॉयफ्रेंड समेत चार लोग घायल हैं। हमले के बाद महिला ने भी खुद को गोली मार ली. सैन ब्रूनो के पुलिस अफसर एड बार्बेरिनी ने बताया कि हम घटना के कुछ देर बाद ही पहुंचे, तो देखा कि सब लोग ऑफिस से बाहर आ रहे हैं।

एनिमल एक्टिविस्ट थी महिला
डेलीमेल की रिपोर्ट की मानें तो लड़की एनिमल राइट एक्टिविस्ट थी और यूट्यूब पर एक्टिव थी। वह कंपनी की नई पॉलिसी का विरोध करने वालों में थी। वह वीडियो सेंसर करने से खफा थी जिससे उसकी कमाई रुक गई थी। कंपनी ने उसके कंटेंट को बैन कर दिया था।

नसीम ने अपनी वेबसाइट https://nasimsabz.com पर कुछ दिन पहले यू-ट्यूब और दूसरी वीडियो शेयरिंग साइट की आलोचना की थी। अपनी एक पोस्ट में आरोप लगते हुए लिखा था कि यू-ट्यूब या किसी भी अन्य वीडियो शेयरिंग साइट पर बराबर बढ़ने के मौके देता है यू-ट्यूब करता है भेदभाव आपका चैनल तभी आगे बढ़ सकता है, जब वे चाहें।

नसीम के आरोपों के बाद यू-ट्यूब ने उसका अकाउंट हटा दिया था। उसका फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट भी हटा दिया गया था।नसीम अगदम के पिता इस्माइल अगदम ने बताया कि उन्होंने पुलिस को पहले ही बता दिया था। उन्होंने बताया कि वो यूट्यूब से नफरत करती थी और उसके मुख्यालय जा सकती थी। और हुआ भी वैसा हीं उसका शव उसके घर से 470 मील दूर मिला। 


क्यों और किसको निशाना बनाया?

पुलिस के मुताबिक, इस गोलीबारी में 36 साल का एक युवक जख्मी हुआ है। इसकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि वह नसीम अगदम का ब्वॉयफ्रेंड है। वहीं, 32 साल की एक और महिला की हालत गंभीर है। इसके अलावा 27 साल की एक और महिला जख्मी हुई है। एक अन्य युवक की एड़ी में मामूली चोट आई है। काले चश्मे में आई थी महिला - एक चश्मदीद ने बताया कि अगदम ने जब यूट्यूब मुख्यालय परिसर में इंटर किया उस वक्त वो काले चश्मे में थी। उसने अपने गले में एक स्कार्फ लपेटा था और वे अपने हाथों में गन लिये हुई थी।

हादसे के बाद यहां के सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर जैक वोरीज ने अमेरिकी मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया कि मैं दूसरी फ्लोर पर काम कर रहा था। जब मैं अपनी डेस्क पर बैठा ही था तभी अचानक फायर अलार्म बजा। जिसके बाद मैं कोर्टयार्ड की तरफ गया, जहां महिला शूटर चिल्ला रही थी कि मेरे पास आओ या । मुझे ले जाओ महिला शूटर के पास ही एक शख्स पड़ा हुआ था, जिसके पेट से खून बह रहा था। इसी शख्स से महिला अपने पास आने की बात कह रही थी।

राष्ट्रपति ट्रम्प ने पुलिस को किया शुक्रिया

इस हमले को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया कि कैलिफोर्निया के सैन ब्रूनो में यू-ट्यूब हेडऑफिस पर फायरिंग के बारे में पता चला। घायलों के बारे में हम चिंतित हैं। हमारी दुआएं उनके साथ हैं। मैं अपनी पुलिस को शुक्रिया कहना चाहता हूं जो फौरन वहां पहुंची और हालात को संभाला।   

 photo credit - Hindustan Times

Write Your Own Review

Customer Reviews

सबसे तेज़

अन्य खबरे